Treading News

बेबाक अंदाज वाली साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री साई पल्लवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवादों में घिरी

The Kashmir Files Controversy : कश्मीरी पंडितों पर बनाई गई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर एक बार फिर विवाद शुरु हो गया गया। अपने बिंदास और बेबाक अंदाज के जाने जानी वाली साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री साई पल्लवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवादों में घिर गई है।

एक्ट्रेस इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘Virata Parvam’ के प्रमोशन में व्यस्त है। हाल ही में साई पल्ल्वी फिल्म के प्रमोशनल इवेंट के दौरान कश्मीरी पंडितों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिससे सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया।

अत्याचार की मॉब लिंचिंग से की तुलना

एक प्रमोशनल इवेंट में साई पल्लवी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अत्याचार और उनकी हत्या की तुलना मॉब लिंचिंग से कर दी। साई पल्लवी के इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर एक बार फिर विवाद शुरु हो गया है। एक बार फिर साई पल्लवी और कश्मीरी पंडितों पर सोशल मीडिया पर बेहद छिड़ गई है। जहां एक तरफ कुछ लोग साई पल्लवी के बयान पर उनका समर्थन कर रहे हैं, जबकि वहीं दूसरी ओर कुछ लोग उनपर भड़क उठे हैं।

दरअसल, हाल ही में एक इवेंट के इंटरव्यू में साई पल्लवी ने बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी पंडितों पर दिखाए गए अत्याचार और उनकी हत्या के सीन की तुलना मॉब लिंचिंग से की है। एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में साई पल्लवी ने कहा कि- मैं एक न्यूट्रल एनवायरनमेंट में बड़ी हुई हूं। मैंने लेफ्ट विंग और राइट विंग के बारे में बहुत कुछ सुना है, लेकिन मैं ये नहीं कह सकती कि कौन सही है और कौन गलत।

इसके आगे साई ने आगे कहा कि- ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में दिखाया गया है कि कश्मीरी पंडितों की किस तरह हत्या की गई। वहीं, कुछ समय पहले गाय ले जाने वाले मुस्लिम शख्स को बड़ी बेदर्दी से पीटकर उससे जय ‘श्री राम’ के नारे लगाने को कहा गया था। यह भी धर्म के नाम पर हिंसा है। अब इन दोनों घटनाओं में अंतर क्या है?

साई पल्लवी ने बताया कि उनकी फैमिली ने उन्हें हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की सीख दी है। एक्ट्रेस ने कहा- आपको पीड़ितों की रक्षा करने की जरूरत है। अगर आप एक अच्छे इंसान हैं, तो आपको नहीं लगता कि वह सही हैं। मैं न्यूट्रल रहती हूं और पीड़ितों के लिए खड़े होने की कोशिश करती हूं। मेरा मानना है कि केवल दो एक समान लोगों के बीच लड़ाई हो सकती है, दो अलग लोगों के बीच नहीं।

साई पल्लवी के इंटरव्यू का क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एक्ट्रेस के बयान ने लोगों को दो ग्रुप में बांट दिया है। कुछ लोग साई पल्लवी की बात पर सहमति जता रहे हैं, तो वहीं कई लोग उनके इस बयान को बेहूदा बताकर एक्ट्रेस पर भड़क रहे हैं।