सोशल मीडिया उड़ी आठ साल की बच्ची के बाल विवाह की खबर, पुलिस ने बताया खबर फर्जी


RIGHT NEWS INDIA


बिहार में बाल विवाह एक बार फिर सुर्खियों में है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में नविवाहित जोड़ा दिख रहा है। इसमें दूल्ला और दुल्हन एक साथ खड़ा है, जहां दुल्हन नाबालिग बच्ची जैसी दिख रही है। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि बिहार में बाल विवाह जारी है, तस्वीर वायरल होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। कुछ लोग इस मुद्दे पर बिहार सरकार को पर सवाल खड़े करने लगे हैं। वहीं, कुछ लोग सरकार से बच्ची को न्याय दिलाने की अपील करने लगाने लगे हैं।

हालांकि तस्वीर वायरल होने के बाद दुल्हन ने खुद ही इसका खंडन किया। तनु कुमारी ने बताया कि वह बालिग है और आधार कार्ड में उसकी उम्र 19 साल है। उसने बताया कि दोनों परिवार की सहमति से यह शादी हुई। सोशल मीडिया पर चल रही खबर पूरी तरह निराधार और आधारहीन है। वहीं प्रशासन ने भी इस पर प्रेस विज्ञपति जारी कर सच सामने लाया है।

8 नहीं 19 साल की लड़की की हुई है शादी

प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच में पाया कि सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है वह फर्जी है। सरकारी कागजातों के मुताबिक लड़की बालिग है और उसकी उम्र 19 साल है। दरअसल, जमुई जिले के अकौनी गांव की तनु कुमारी की शादी  24 अप्रैल को एक युवक के साथ शादी हुई। शादी के बाद उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी । वायरल तस्वीर में दुल्हन की उम्र 8 साल बताई गई। तस्वीर में तनु की उम्र भले ही कम दिख रही हैं, लेकिन सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक वह 19 साल की है। लोगों ने दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर सोशल मीडिया पर डालकर बाल विवाह की अफवाह उड़ाना शुरू कर दिया। जिससे जिला प्रशासन भी दबाव में आ गया। आनन-फानन में मामले की जांच शुरू की गई। जिसमें खुलासा हुआ कि शादी बाल विवाह नहीं है। 


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!