भीम आर्मी हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष बने शिमला के सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार

हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों हुई गतिविधियों के चलते समस्त दलित समाज के सहयोग से आज भीम आर्मी हिमाचल प्रदेश का गठन भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय सिंह रत्न द्वारा किया गया है। ताकि प्रदेश के अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ों की आवाज को बुलंद किया जा सके। जैसा कि सभी को विदित है कि हिमाचल में आए दिन अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों और अत्याचार होते रहते है। फिर चाहे वह मनाली में दलित महिला को नाले पर मजबूर करना रहा हो, स्कूलों में दलित बच्चों से भेदभाव के मामले हो, सामाजिक कार्यकर्ता जिन्दान की हत्या का मामला हो या फिर दलितों पर अकारण झूठे मुकदमे दर्ज करना हो। हिमाचल में दलितों और उनके नेताओं तक को न्याय और अधिकार की आवाज उठाना तक अब संभव नही रह है।

जानकारी के मुताबिक हिमाचल में भीम आर्मी के नवनियुक्त अध्यक्ष शिमला के रहने वाले रवि कुमार दलित, जोकि एक सामाजिक कार्यकर्ता और दलित चिंतक है और सालों से दलित हित में आवाज उठाते रहते है। उन्होंने कई बार दलित मुद्दों को लेकर धरने दिए है और इस कारण सरकार ने उनको कई बार निशाना भी बनाया है। उन पर कई आंदोलनों को लेकर सरकार ने मुकदमे भी दर्ज किए है।

भीम आर्मी हिमाचल में अध्यक्ष रवि कुमार दलित, बलबीर कुमार उपाध्यक्ष, याकूब खान महासचिव, राजेन्द्र सूर्यवंशी प्रदेश मीडिया प्रभारी, भगत राम प्रदेश संगठन सचिव, हनीश बांगर प्रदेश संगठन सचिव, राजमन सिंह प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और जनरैल सिंह को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चुना गया है। उपरोक्त कार्यकारिणी की घोषणा भीम आर्मी के राष्ट्रीय नेतृव से विनय सिंह रत्न द्वारा की गई है।

error: Content is protected !!