उत्तराखंड; भारी बारिश के चलते रानीपोखरी पूल ढहा, कई चलती गाड़ियां बही

उत्तराखंड के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है और कई जगहों पर भूस्खलन भी हो रहा है।

लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं जिस वजह से कई जगहों पर काफी नुकसान हुआ है। इस बीच ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाले सड़क मार्ग के बीच में पड़ने रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट गया है जिसके बाद कई वाहन नदीं में बह गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें लोग वाहनों से बाहर निकलकर भागते हुए नजर आ रहे हैं।

उत्तराखंड पुलिस का ट्वीट

उत्तराखंड पुलिस ने उक्त पुल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी है। पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है। आमजन मानस से अनुरोध है कृपया उक्त मार्ग का उपयोग न करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।’ मौके पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

सहस्त्रधारा में लिंक रोड बही

इससे पहले भारी बारिश के बाद देहरादून में मालदेवता- सहस्त्रधारा लिंक मार्ग भारी बारिश के बाद पूरी तरह नदी में समा गया था। यहां रहने वाले लोगों के घरों में मलबा घुस गया है जिससे उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। भारी बारिश के बाद सड़क और यहां पुस्ते को काफी नुकसान पहुंचा है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी और लोगों से अलर्ट रहने को कहा था।

error: Content is protected !!