लेह पहुंचे राजनाथ सिंह ने लगाए भारत माता की जय के नारे, कहा, जवानों को नही होने देंगे दिक्कतें

Laddakh News: तीन दिन के दौरे पर लद्दाख पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में जवानों से कहा कि हमारा उद्देश्य है कि आप सभी का उसी तरह ध्यान रखा जाए जिस तरह आप सभी ने देश की सुरक्षा का ध्यान रखा है. इसके बावजूद अगर आप लोगों को कहीं कोई दिक्कत है तो उसके लिए हेल्पलाइन की भी व्यवस्था की गई है.

साथ ही कहा कि हमारी सेना के जवानों, पूर्व सैनिकों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में कितना सम्मान है ये बताने की जरूरत नहीं है. 30-40 सालों से वन रैंक, वन पेंशन की समस्या चली आ रही थी. नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही वन रैंक, वन पेंशन की मांग को पूरा किया. लेह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में सेना के पूर्व अधिकारियों से मुलाकात की. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जवानों और सेना के पूर्व अधिकारियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए.

भारतीय सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे रक्षा मंत्री

अपने इस दौरे में रक्षा मंत्री एलएसी पर तैनात भारतीय सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही बीआरओ की तरफ से बनाई गई कुछ सड़कों का भी उद्घाटन करेंगे. रक्षा मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि राजनाथ सिंह रविवार से लद्दाख का तीन दिवसीय दौरा करेंगे. इस दौरान वो सीमा सड़क संगठन की तरफ से तैयार किए गए आधारभूत संरचना की कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और क्षेत्र में तैनात सैनिकों के साथ बातचीत भी करेंगे.

थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब दो दिन पहले ही भारत और चीन के बीच पिछले साल मई से शुरू हुए सैन्य गतिरोध के समाधान के लिए नए दौर की कूटनीतिक बातचीत हुई है. सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री पूर्वी लद्दाख में ऊंचाई पर स्थित बेस और अलग-अलग सैन्य संरचनाओं का जायजा लेने के साथ ही वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों का मनोबल भी बढ़ाएंगे.

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!