कोरोना का कहर ,राजस्थान विश्वविद्यालय में गर्मियों की छुट्टी की घोषणा, 30 जून तक बंद

राज्य में रोजाना बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजस्थान विश्वविद्यालय ने 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की है। राजस्थान विश्वविद्यालय और इसके संबद्ध कॉलेज और विश्वविद्यालय विभागों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।


इस संबंध में जारी राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी (RU) में गर्मियों की छुट्टियों की अवधि के दौरान, परिसर एवं कॉलेज सभी छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बंद रहेंगे। 

गौरतलब है कि राजस्थान में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 17,987 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़े अब तक 7,38,786 पहुंच चुके हैं। साथ ही शनिवार को 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,506 हो चुकी है। 
 
विभागाध्यक्ष और कॉलेज के प्रिसिंपल विश्वविद्यालय को सूचित किए बिना डिपार्टमेंट नहीं छोड़ेंगे। उन्हें हमेशा दूरभाष पर उपलब्ध रहना होगा। यह भी कहा कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के बचे हुए पाठ्यक्रम को ऑनलाइन कक्षाओं के मोड में पूरा किया जाना चाहिए। यह निर्णय कोरोना वायरस स्थिति की वर्तमान दूसरी लहर, इससे जुड़े लॉकडाउन और छात्रों और कर्मचारियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए किया गया था।

इससे पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत दिल्ली, आंध्र प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल सहित कई राज्य सरकारों ने भी कोविड-19 संक्रामक महामारी के मामलों  के मद्देनजर अपने संबंधित सरकारी और निजी विद्यालयों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है।

error: Content is protected !!