सेरोगेसी से 46 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनी प्रीति जिंटा, बताए बच्चों के नाम

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अपनी निजी जिंदगी में एक कदम आगे बढ़ गई हैं। प्रीति जिंटा दो जुड़वा बच्चों की मां बन गई हैं। प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। प्रीति जिंटा ने बताया है कि कैसे उनका परिवार अब जिंदगी के सबसे खूबसूरत पड़ाव पर पहुंच चुका है। 46 साल की प्रीति जिंटा ने बताया है कि सरोगेसी के जरिए वह मां बनी हैं।

प्रीति जिंटा ने अपने फैंस के साथ यह भी शेयर किया है कि उनके दोनों बच्चों का नाम जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडएनफ रखा है। प्रीति जिंटा ने ट्वीट पर अपने पति के साथ तस्वीर शेयर की है। इसके बाद उन्होंने लिखा है कि सभी को हाय, मैं आज अपने सभी लोगों के साथ एक अद्भुत खबर साझा करना चाहती थी।

जीन और मैं बहुत खुश हैं और हमारे दिल इतने कृतज्ञता और प्यार से भर गए हैं कि हम अपने परिवार में अपने जुड़वां बच्चों जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडएनफ का स्वागत करते हैं। हम अपने जीवन के इस नए चरण को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनने के लिए डॉक्टरों, नर्सों और हमारे सरोगेट को दिल से धन्यवाद ढेर सारा प्यार और रोशनी। जीन, प्रीति, जय और जिया की तरफ से धन्यवाद।

प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को की शादी

आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को अमेरिकन बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से शादी कर ली थी। जीन की उम्र प्रीति जिंटा से 10 साल छोटी है। अमेरिकन सिटीजन जीन से शादी करके प्रीति जिंटा ने सभी को चौंका दिया था। परिवार और करीबी दोस्तों के बीच ही प्रीति जिंटा ने शादी की। प्रीति जिंटा शादी के बाद अधिक समय तक लॉस एंजेलिस में रहती हैं। रहा सवाल सरोगेसी का तो अभी तक बॉलीवुड में कई कलाकारों ने सरोगेसी के जरिए माता-पिता बनने की खुशी हासिल की है।

सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स

हाल ही में बॉलीवुड की एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। इससे पहले बॉलीवुड के कई कपल भी सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बन चुके हैं। इसमें कई बिग स्टार्स के नाम शामिल हैं। शाहरुख खान,आमिर खान, करण जौहर, एकता कपूर, तुषार कपूर जैसे कलाकार ने सरोगेसी के जरिए माता-पिता बनने का सुख पाया है।

प्रीति जिंटा ने बताई सरोगेसी की वजह

हालांकि प्रीति जिंटा ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि क्यों उन्होंने सरोगेसी के जरिए मां बनने का फैसला लिया। सरोगेसी से माता-पिता बनने के लिए कोई भी कपल एक महिला की कोख को किराए पर ले सकता है। सरोगेसी से बच्चा पैदा करने की वजह की बात की जाए तो इसकी लिस्ट लंबी है। यह कपल के निजी फैसले पर निर्भर करता है। प्रीति जिंटा से पहले सरोगेसी से जुड़वा बच्चों के पिता करण जौहर भी बन चुके हैं। करण के बेटे का नाम यश और बेटी का नाम रूही जौहर है।

error: Content is protected !!