जिला कागड़ा में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पोस्टकार्ड अभियान हुआ शुरू , प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे जाएंगे 75 हजार पोस्ट कार्ड

धर्मशाला। प्रधानमंत्री कार्यालय को 75 हजार पोस्ट कार्ड भेजे जा रहे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पोस्ट कार्ड अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान डाक विभाग ने शुरू किया है और यह अभियान 20 दिसंबर तक चलेगा। डाक विभाग इस अभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षा विभाग का सहयोग ले रहे है। जिले के स्कूलों के विद्यार्थी इस अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस अभियान में न केवल सीबीएसई से पंजीकृत स्कूल बल्कि शिक्षा बोर्ड से पंजीकृत स्कूल सरकारी व निजी सभी इसमें भागीदार हैं। चौथी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी पोस्टकार्ड अभियान को सफल बनाने में जुटे हैं। पोस्ट कार्ड के लिए विद्यार्थियों को दि विषय दिए गए हैं जिसमें अनसंग हीरोज आफ फ्रीडम स्ट्रगल और माई विजय फार इंडिया 2047 रखा गया है। इस पर विद्यार्थी अपनी राय रखेंगे। प्रत्येक स्कूल के बेहतरीन कार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय में भेजे जाएंगे।

यह बोले डाक मंडल धर्मशाला के अधीक्षक रामतीर्थ शर्मा

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग व शिक्षा विभाग की ओर से पोस्टकार्ड अभियान एक दिसंबर से शुरु किया गया है। 20 दिसंबर तक अनसंग हीरोज आफ फ्रीडम स्ट्रगल और माई विजन फार इंडिया इन 2047 विषय पर विद्यार्थी अपनी राय रखेंगे। प्रदेश से करीब 75 हजार कार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे जाएंगे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!