कल प्रधानमंत्री मोदी करेंगे वर्चुअल मीटिंग, जानेंगे अयोध्या का हाल चाल

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 26 जून को अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का हाल जानेंगे. पीएम मोदी की यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. वर्चुअल माध्यम से होने वाली इस समीक्षा बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी को अयोध्या में हो रहे आधुनिकीकरण, सड़कों, बुनियादी ढांचे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे, लंबित परियोजनाओं सहित विकास अन्य कार्यों और भविष्य के लिए बनाए गए प्लान को साझा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अन्य 13 सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में अयोध्या के विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन प्रमुख सचिव आवास विकास देंगे. कल होने वाली इस बैठक से पहले पीएम की कसौटी पर खरा साबित होने के लिए कंसल्टेंट कंपनी ली एसोसिएट्स के साथ अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह रूपरेखा को त्रुटि रहित बनाने में लगे हुए हैं.

पिछले दिनों श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व नौकरशाह नृपेंद्र मिश्र ने बीते दिनों अयोध्या का दौरा करने के बाद मंदिर निर्माण की प्रगति तथा अयोध्या के विकास कार्य का ब्यौरा तैयार किया था. उनकी रिपोर्ट भी प्रधानमंत्री के पास पहुंची है. प्रधानमंत्री मोदी की शनिवार को समीक्षा बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी को अयोध्या में अब तक हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट सौंपेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में अयोध्या के नए मास्टर प्लान पर भी चर्चा होगी. समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के साथ अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

राम मंदिर से लेकर सरयूघाट की परियोजनाओं पर होगी चर्चा
पीएम मोदी की इस बैठक में राम मंदिर से लेकर सरयूघाट के सौंदर्यीकरण और भगवान राम की प्रतिमा तक की परियोजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी. अयोध्या को वैदिक नगर के साथ तीर्थ नगरी अयोध्या, हेरिटेज सिटी, सौर शहर, समरस अयोध्या, स्मार्ट अयोध्या के रूप में विकसित करने की योजना है. इसके अलावा आस्था व सनातन परंपरा के अनुसार आध्यात्मिक केंद्र व वैश्विक पर्यटन स्थली के रूप में विकसित किया जाएगा.

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,626 other subscribers

error: Content is protected !!