अवैध संबंध मामला, पति ने युवक समझ कर कर दी उसके पिता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के रायसेन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका भी दिल दहल जाएगा। दरअसल रायसेन के सलामतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भर्ती पुर में शुक्रवार देर रात ईंट के भट्टे पर 55 वर्षीय बालकिशन धानक की धारदार हथियार से अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर गई। सुबह जब मृतक के परिजनों ने ईंट भट्टे पर पहुंचे तब घटना का पता चला। मृतक के पुत्र मलखान धानक ने सुबह लगभग 9:00 बजे सलामतपुर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची कुछ देर बाद एडिशनल एसपी अमृत मीणा एफएसएल अधिकारी जीएस नरवरिया एसडीओपी अदिति भवसर थाना प्रभारी देवेंद्र पाल सिंह आदि पहुंचकर मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। जिसमें शनिवार शाम को हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के कारणों का खुलासा किया।

पुलिस ने मृतक के परिजनों से ईट भट्टा मालिक श्रमिक एवं ग्रामीणों से घटना के संबंध में पूछताछ की। जिसमें मिले सबूतों के आधार पर पता चला कि भट्टे पर मलखान धानक प्रबंधक का काम करता था। गांव की महिला भट्टे पर मजदूरी करती थी। महिला के पति करण धानक को यह आशंका थी कि मलखान धानक के उसकी पत्नी के साथ गलत संबंध हैं। इसी बात पर करण धानक एवं मलखान धनक की बीच बीते 1 साल में दो बार कहासुनी भी हुई थी। करण धानक ने अपनी पत्नी को ईट भट्टे पर जाना भी बंद करवा दिया था। धीरे-धीरे ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी, लोग इस बात को लेकर आपस में चर्चा करने लगे। तानों से परेशान होकर करण धानक ने मलखान धानक की हत्या करने की योजना बनाई। करण को यह मालूम था कि मलखान धानक ईंट के भट्टे पर सोता है। इसी उम्मीद से शुक्रवार की देर रात 10:30 बजे करण अपने घर से कुल्हाड़ी लेकर भट्टे पर पहुंचा। लेकिन यहां मलखान की पलंग पर उसका पिता सोया था। लेकिन इस बात से अनजान करण ने गर्दन पर कुल्हाड़ी से तीन से चार वार कर मलखान धानक के पिता बालकिशन धानक की हत्या कर दी और कुल्हाड़ी अपने घर के पीछे छिपा दी। पुलिस ने करण धानक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। पहले तो करण मना करता रहा। परंतु जब पुलिस द्वारा उसे सख्ती से पूछताछ की गई, तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बालकिशन धानक की हत्या के आरोप में करण धानक उम्र 35 साल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कुल्हाड़ी एवं घटना के वक्त पहने हुए कपड़े जब्त कर लिए हैं।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!