जम्मू कश्मीर; भैंसे ले जा रहे लोगों पर गौरक्षकों का हमला, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर में लिंचिंग का एक मामला सामने आया है. कुछ अज्ञात लोगों ने 24 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. व्यक्ति की पहचान थानामंडी के राजधानी गांव निवासी एजाज डार के रूप में हुई. उन पर राजौरी के मुरादपुर इलाके के पास हमला किया गया था. दरअसल एजाज डार भैंस लेकर घर लौट रहा था उस दौरान उस पर हमला किया गया.

इसके बाद एजाज के रिश्तेदारों समेत सैकड़ों लोगों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित एजाज डार की मौत के लिए ‘कायर गाय’ का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि डार और दो अन्य नौशेरा के पास लाम की ओर से भैंस खरीदकर घर जा रहे थे और जब वे राजौरी शहर के पास मुरादपुर में एक सुनसान जगह पर पहुंचे, तो कथित गौरक्षकों ने उन पर पत्थरों और लाठियों से हमला कर दिया.उस पर इतना हमला किया गया कि उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने कहा कि चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है.उनमें से प्रत्येक अभी भी फरार है.घायल तीनों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां एजाज ने दम तोड़ दिया, इसकी सूचना दी गई हैं.

अन्य दो की हालत स्थिर बताई जा रही है.राजौरी-पुंछ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेक गुप्ता ने उपायुक्त और एसएसपी (SP) के साथ मिलकर प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त किया कि नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि डार अपने परिवार का एकमात्र लाभार्थी था, जिसके पिता बीमार थे और उनकी तीन बहनें थीं. वहीं प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उन्हें अपराध के लिए दंडित किया जाए. पुलिस के मुताबिक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.इस हत्या की क्षेत्र के लोगों में व्यापक निंदा हुई. सामाजिक कार्यकर्ता एवं गुर्जर बकरवाल युवा कल्याण सम्मेलन के प्रवक्ता गुफ्तार चौधरी ने आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हुए ट्वीट किया.

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,615 other subscribers

error: Content is protected !!