दिल्ली से पकड़े पाकिस्तानी आतंकी ने उगले कई राज, कोर्ट ने भेजा रिमांड पर, जानिए क्या क्या बताया

Shocking revelations from Pakistani terrorist Mohammad Asraf, Delhi Police, Thailand, Saudi Arabia, AK-47 rifles, News: दिल्‍ली पुलिस ने राष्‍ट्रीय राजधानी के लक्ष्‍मीनगर इलाके से अरेस्‍ट किए गए पाकिस्‍तान आतंकवादी मोहम्‍मद असरफ से पूछताछ करके हैरान करने वाले खुलासे किए हैं.

पकिस्‍तानी आतंकवादी ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि वह जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे हिस्सों में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था. अभी उसे आतंकी गतिविधि को अंजाम देना था. उसने कई फर्जी आईडी बनवाई, जिनमें से एक अहमद नूरी के नाम से थी. उसने भारतीय पासपोर्ट हासिल करके थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्राएं की. उसने एक भारतीय महिला से शादी की. दस्तावेजों के लिए गाजियाबाद बिहार में भारतीय आईडी हासिल की थी. वह दिल्ली और उसके आसपास ‘पीर मौलाना’ के वेश में भी घूमता रहा है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद असरफ को पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया है. दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद असरफ को पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे दिल्ली की अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद असरफ को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने आज मंगलवार को बताया कि पकिस्‍तानी आतंकवादी ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि वह जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे हिस्सों में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था. डीसीपी ने कहा, उसने कई फर्जी आईडी बनवाई, जिनमें से एक अहमद नूरी के नाम से थी. उसने भारतीय पासपोर्ट भी हासिल किया था और थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्रा की. उन्होंने एक भारतीय महिला से शादी की. दस्तावेजों के लिए गाजियाबाद बिहार में भारतीय आईडी हासिल की थी. वह दिल्ली और उसके आसपास ‘पीर मौलाना’ के वेश में भी घूमता रहा है.

पाकिस्तानी आईएसआई हैंडलिंग कर रही थी, AK-47 राइफल सहित अन्य हथियार जब्‍त

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि उसकी हैंडलिंग पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई कर रही थी. वह पिछले 10 साल से स्‍लीपर सेल के रूप में रहा रहा था. बता दें कि एक पाकिस्तानी नागरिक को सोमवार को स्पेशल सेल ने अरेस्‍ट किया है. ये पिछले कई सालों से भारत में रह रहा था और स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहा था. उसके पास से एक AK-47 राइफल सहित अन्य हथियार जब्‍त किए गए हैं.

भारतीय आईडी बनवाई, एक दशक से भारत में रह रहा था, स्लीपर सेल के रूप में विध्वंसक गति गतिविधियों को अंजाम देना

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद असरफ को गिरफ्तार किया था. वह भारतीय पहचान का उपयोग करते हुए एक दशक से अधिक समय से भारत में हैं. प्रारंभिक जांच में सामने आया स्लीपर सेल के रूप में उनकी भागीदारी, विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देना था.

आईएसआई ने दी थी ट्रेनिंग, दिल्‍ली में पीर मौलाना के रूप में घूमता रहा

स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि पाकिस्‍तानी आतंकवादी मोहम्‍मद असरफ पाकिस्तान आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित किया गया है. उसे सिलीगुड़ी सीमा के रास्ते माध्यम से बांग्लादेश के भेजा गया था … पाकिस्तान के एक नसीर ने उसे (आतंकवादी अभियान चलाने के लिए) काम सौंपा था. आखिरी में वह दिल्ली और उसके आसपास ‘पीर मौलाना’ के वेश में भी घूमता रहा है.

भारतीय महिला से शादी की, इंडियन पासपोर्ट हासिल किया, थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्रा की

स्पेशल सेल के डीसीपी ने कहा, उसने कई फर्जी आईडी बनवाई, जिनमें से एक अहमद नूरी के नाम से थी. उन्होंने भारतीय पासपोर्ट भी हासिल किया था और थाईलैंड और सऊदी अरब की यात्रा की. उसने गाजियाबाद की एक भारतीय महिला से शादी भी की. दस्तावेजों के लिए बिहार में भारतीय आईडी हासिल की थी. डीसीपी ने कहा, हम उससे जुड़े लोगों का पता लगा रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर समेत भारत में कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्‍त रहा

विशेष प्रकोष्ठ के डीसीपी ने बताया कि उसने जम्मू-कश्मीर, शेष भारत में कई आतंकवादी गतिविधियों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया है. हाल ही में, उसे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया था, उस जगह का जिक्र नहीं किया गया था. उसे पाकिस्तान आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित किया गया है. हम उसके अन्य सहयोगियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं.

6 माह तक मकान में रहा, दस्‍तावेज के लिए आधार दिया था

आतंकवादी मोहम्मद असरफ जिस मकान में छह माह तक रहा, उसके मालिक उजैब ने कहा, वह यहां 6 महीने तक रहा. मेरे पिता ने उसका दस्तावेज तैयार करने वाले के लिए लिया था. उसके जाने के बाद हम उसके संपर्क में नहीं थे… जरूरत पड़ी तो हम पुलिस का सहयोग करेंगे. गौरलतब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद असरफ को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक एके-47 राइफल, एक अतिरिक्त मैगजीन और 60 राउंड व अन्य हथियार जब्त किए गए हैं.

error: Content is protected !!