तीन लोकसभा सीटों में से कांग्रेस- भाजपा 1-1 पर आगे, हिमाचल में एक सीट पर कांग्रेस की जीत और टीएमसी ने दिनहाटा जीता

देश की तीन लोकसभा सीटों और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना (Voting Percentage) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उपचुनाव में कई दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है.

विधानसभा की 29 सीटों में से बीजेपी के पास 6 और कांग्रेस के 9 सीटें थीं. बाकी सीटें क्षेत्रीय दलों के पास थीं. इन सीटों पर 29 अक्टूबर को मतदान हुआ था.

तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव

तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट शामिल है.

29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव

13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By Poll Result 2021) हुआ था. इसमें असम की 5, पश्चिम बंगाल की 4 (Bengal By Elections Result 2021), मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Voting Percentage) और मेघालय की 3-3, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की 2-2 और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की 1-1 विधानसभा सीट शामिल है.

कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता अभय चौटाला, (NLD leader Abhay Chautala) कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) और पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर ई. लिंगदोह और तेलंगाना के पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं, जिनके भाग्य का फैसला कुछ ही देर में हो जाएगा.

error: Content is protected !!