आज कुल्लू पहुंचेंगे नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी करेंगे मुलाकात

केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से चीन से सटे सामरिक मार्गों का मुद्दा उठाने की तैयारी है। जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा सीमावर्ती लाहौल-स्पीति क्षेत्र की दो सड़कों समदो-ग्रांफू और तांदी-संसाली नाला को स्थायी रूप से सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को सौंपने का मामला उठाएंगे। वर्ष 1979 और 2012 से ये सड़कें कभी लोक निर्माण विभाग तो कभी बीआरओ के पास आती-जाती रही हैं। दोनों सड़कों की हालत दयनीय है। लिहाजा, इन्हें बीआरओ को सौंपने की बात की जाएगी।

गडकरी बुधवार दोपहर बाद 3:30 बजे कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वह परिवार के साथ पांच दिन के लिए कुल्लू-मनाली आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को कुल्लू पहुंचेंगे। 24 जून को मुख्यमंत्री सुबह 8:15 बजे गडकरी से मुलाकात करेंगे। 10:00 बजे गडकरी के साथ अटल टनल रोहतांग जाएंगे। 12:30 बजे गडकरी हिमाचल प्रदेश के लिए विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

नग्गर में निजी रिजॉर्ट में रुकेंगे गडकरी
गडकरी भुंतर पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से ऊझी घाटी के नग्गर पहुंचेंगे, जहां एक निजी रिजॉर्ट में रुकेंगे। उनके दौरे को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। गडकरी 27 जून को भुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए लौटेंगे। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के कुल्लू-मनाली दौरे को लेकर सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं।

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,628 other subscribers

error: Content is protected !!