मेरी मां का खोया हुआ फोन ढूंढो, इसमें उनकी तस्वीरें हैं- मां की मौत के बाद बेटी की फरियाद

कोविड की दूसरी लहर ने देश में जमकर तांडव मचाया है। इस लहर में लाखों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। एक हफ्ते पहले कोविड के कारण अपनी मां को खोने वाली नौ साल की बच्ची ने कोडागु जिले के अधिकारियों से एक अपील की है: ‘कृपया मेरी मां का खोया हुआ फोन ढूंढो और वापस कर दो। इसमें उनकी और परिवार की तस्वीरें और वीडियो हैं।’

अगले महीने पांचवीं कक्षा में प्रवेश करने वाली Hrutiksha अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। फोन में ऑनलाइन स्कूल वीडियो भी हैं जिसमें उसने पिछले साल महामारी की पहली लहर के दौरान भाग लिया था। उसकी दुर्दशा से प्रभावित होकर, जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को लड़की को एक स्मार्टफोन दान किया ताकि वह अपनी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सके।

Hrutiksha अब कोविड से उबर रही है, मां की मौत के बात उसे उनके साथ बिताए अच्छे पलों के लिए उनके गुम हुए फोन की तलाश है। पुलिस ने बातया कि लड़की और उसके माता-पिता जो पेंटिंग लेबर थे, वो मई की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव आए थे। Hrutiksha और उसके पिता को quarantine किया गया था, जबकि उसकी मां को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां 10 दिन बाद 16 मई को उनकी मौत हो गई।

लड़की की मां का कोविड के दिशानिर्देशों के अनुसार अंतिम संस्कार करने के बाद, व्याकुल परिवार को अस्पताल से कीमती सामान मिला, लेकिन उसका सेलफोन नहीं। इस मामले पर उपायुक्त चारलुलता सोमल ने कहा कि उन्होंने उस स्थान का पता लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों से बात की थी जहां सेलफोन आखिरी बार सक्रिय था। नवीन ने कहा कि उनकी पत्नी के फोन में बहुत सारी मूल्यवान सामग्री थी और उन्होंने कहा कि उनका हैंडसेट बुनियादी है और उनकी बेटी की ऑनलाइन शिक्षा को सपोर्ट नहीं कर सकता। प्रभा के भाई ने कहा कि जब उसका फोन नहीं लौटा तो उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से शिकायत की और कहा कि उसने मरने से दो दिन पहले उसे फोन किया था।

error: Content is protected !!