सदर हॉस्पिटल से नवजात बच्चा चोरी, आरोपी महिला गिरफ्तार, शिशु बरामद

सदर अस्पताल से शनिवार अहले सुबह एक नवजात की चोरी हो गई। हालांकि नवजात के स्वजनों ने तत्परता दिखाते हुए अस्पताल से महज दो सौ मीटर की दूरी पर पोस्ट ऑफिस चौक के समीप से एक महिला के पास से शिशु को बरामद कर लिया। उसके बाद परिजनों ने महिला की पिटाई कर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस महिला को कब्जे में लेते हुए थाना ले गई। जहां पूछताछ के क्रम में पता चला कि आरोपित महिला जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी इकबाल अंसारी की पत्नी अनिशा खातून है। पुलिस ने बताया कि महिला से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार लातेहार जिले के मुरपा गांव निवासी अरविद कुमार की पत्नी रजनी देवी अपने मायके आई हुई थी।

एक जून को सदर अस्पताल में ऑपरेशन से उसने बेटे को जन्म दिया। रजनी के देखभाल के लिए उसकी मां मंजू देवी व भाई राकेश रंजन उसके साथ थे। शनिवार अहले सुबह पांच बजे रजनी की मां मंजू टॉयलेट गई। इसी बीच अनिशा खातून नवजात शिशु को लेकर वहां से चंपत हो गई।

जब मंजू देवी टॉयलेट से आई तो नवजात को गायब पाया। वह जोर-जोर से शोर मचाने लगी। महिला वार्ड के बाहर बेंच पर सो रहा रजनी का भाई राकेश रंजन भी वहां पहुंचा। जब उसे पता चला कि उसका नवजात भांजा गायब है, तो वह फौरन सदर अस्पताल से बाहर निकला और पोस्ट ऑफिस रोड की तरफ चला गया।

पोस्ट ऑफिस रोड में एक महिला कपड़े में कुछ लपेट कर तेजी से जाते हुए दिखाई पड़ी। राकेश रंजन को महिला पर शक हुआ और उसे रोकना चाहा। लेकिन महिला रुकने की बजाय और तेजी से भागने लगी। राकेश रंजन जोर-जोर से बच्चा चोर चिल्लाने लगा। उसके बाद मौके पर मौजूद अन्य लोगों के सहयोग से महिला को पकड़ा गया, जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके गोद से नवजात शिशु बरामद किया गया।


Please Share this news:
error: Content is protected !!