संसद सत्र से पहले हुई एनडीए की बैठक, नेशनल पीपुल्स पार्टी ने उठाई CAA वापिस लेने की मांग

NDA Meeting Before Parliament Session: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विपक्ष तो लगातार आवाज़ उठाता आया है, लेकिन ये पहली बार है जब एनडीए के किसी दल ने नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है.

NDA Meeting Before Parliament Session: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले बुलाई गई एनडीए (NDA) की बैठक में सहयोगी दल नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने की मांग उठाई है. एनपीपी की नेता अगाथा संगमा ने बैठक में यह मुद्दा उठाया. उन्होंने बैठक के बाद कहा कि उनकी बात को सुना गया.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विपक्ष तो लगातार आवाज़ उठाता आया है, लेकिन ये पहली बार है जब एनडीए के किसी दल ने नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है.

संगमा ने क्या कहा

एनडीए की बैठक के बाद उन्होंने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई-भाषा से कहा, “चूंकि कृषि कानून निरस्त कर दिए गए हैं और यह खासकर लोगों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया था, इसलिए मैंने सरकार से पूर्वोत्तर के लोगों की उसी तरह की भावनाओं को ध्यान में रखकर सीएए को निरस्त करने का आग्रह किया.”

संगमा ने कहा कि सरकार से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, लेकिन उसने मांग पर गौर किया है. उन्होंने कहा, “मैंने यह मांग अपनी पार्टी और पूर्वोत्तर के लोगों की तरफ से की है.”

आपको बता दें कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद ऐसी मांग उठ रही थी कि केंद्र नागरिकता संशोधन कानून को भी वापस ले. इस पर हाल ही में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था, “370 और नागरिकता क़ानून वापस लेने की अब मांग उठ रही है. जो लोग यह मांग कर रहे हैं, वे जानते हैं कि नागरिकता कानून नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है.”

Please Share this news:
error: Content is protected !!