प्रधानमंत्री मोदी ने मंडी की श्रेजल से की बात, कहा, आपके वहां मुझे सेपु बड़ी खाने को मिलती थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि हिमाचल के खानपान, संस्कृति व परंपराओं को अपने जेहन में संजोकर रखे हुए हैं। कोविड-19 के कारण सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से सीबीएसई बोर्ड के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों व अभिभावकों से संवाद किया। इसका मकसद 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाना था। वीडियो कांफ्रेंसिंग में उत्तर भारत से हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह की छात्रा श्रेजल गुलेरिया ने भी पीएम से बात की।

इस दौरान श्रेजल ने अपने दादा की भी पीएम से बात करवाई। श्रेजल ने पीएम से कहा- सर मेरे दादा आपके बहुत बड़े फेन है।

इस पर पीएम ने छात्रा के दादा से बात करते हुए कहा कि मंडी में उनका घर कहां है। दादा ने कहा कि मंडी के नजदीक ही आठ-नौ किमी दूर उनका घर है। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का कुशलक्षेम पूछा। पीएम ने कहा- पहले आपके यहां से मुझे ‘सेपू बड़ी’ (प्रसिद्ध स्थानीय व्यंजन) खाने को मिलती थी। इस पर छात्रा ने मंडी की कचौड़ी का भी जिक्र किया। इस पर खूब ठहाके लगे। अंत में पीएम ने कहा कि आप सब से बात करके बहुत अच्छा लगा।

बता दें पीएम मोदी ने 10 मई 2019 को मंडी में एक रैली के दौरान भी सेपू बड़ी का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि मंडी में लोगों के घरों में उन्होंने सेपू बड़ी खूब खाई है। ऐसा नहीं हो सकता कि हिमाचल में आकर उन्हें सेपू बड़ी याद ना आए। रामस्वरूप जब दिल्ली आते तो सेपू बड़ी पैक करवाकर लाते थे। लेकिन अगली बार आऊंगा तो मैं यहां से सेपू बड़ी खुद पैक करवाकर ले जाऊंगा। अब उन्होंने फिर इसका जिक्र किया है।

सीएम जयराम बोले- प्रदेश के लिए गर्व भी बात
वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि हिमाचल के खानपान, संस्कृति व परंपराओं को अपने जेहन में संजोकर रखे हुए हैं। यह प्रदेश के समस्त नागरिकों के लिए हर्ष एवं गर्व की बात है। सीएम ने कहा कि बीते दिन प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से सीबीएसई बोर्ड के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों तथा अभिभावकों से संवाद किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मंडी से संबंध रखने वाली बेटी से भी बात की। सीएम ने छात्रा से पीएम की बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है।


Please Share this news:
error: Content is protected !!