नंबर एक रहने पर मोदी ने देशवासियों को दी बधाई, कहा, रफ्तार पकड़ रहा वैक्सीनेशन अभियान

Delhi News: भारत में लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में तेजी लाने के लिए केंद्र की तरफ से वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का काम जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा भारत का टीकाकरण अभियान गति पकड़ रहा है. उन सभी को बधाई जो इस प्रयास को चला रहे हैं. हमारी प्रतिबद्धता सभी को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराना है.

21 जून को टीकाकरण अभियान का नया चरण शुरू किया गया था. इसके तहत देश में अब 18 साल से ज्यादा उम्र के हर एक नागरिक को मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ये सुविधा दी जा रही है. इससे पहले केंद्र के तरण से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी फ्रि कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही थी.

राहुल गांधी ने साधा PM मोदी पर निशाना

बीते दिन पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था ‘मन की बात’ सभी को वैक्सीन लगाकर की जा सकती है. बस हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो. राहुल गांधी लगातार कोरोना और वैक्सीनेश के खिलाफ केंद्र पर निशाना साध रहे हैं. इससे पहले शनिवार को भी उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया था.

पिछले 24 घंटों में कितने लोगों को वैक्सीन लगाई गई

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस की 17,21,268 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़कर 32,36,63,297 हो गया है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि भारत में रविवार को कोरोनावायरस के लिए 15,70,515 सैंपल टेस्ट किए गए थे.

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,547 other subscribers

error: Content is protected !!