बिलासपुर में सैकड़ों मतदाताओं के नाम मतदान सूची से गायब, नहीं डाल पाए वोट

बिलासपुर: पंचायती राज चुनावों में मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं होने का खामियाजा भी मतदाताओं को भुगतना पड़ा। पोलिंग स्टेशन पर मतदान करने पहुंचे कई मतदाता मतदाता सूचियां देखकर हैरान रह गए। कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब पाए गए। बात यदि झंडूता विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत बडग़ांव की करें तो यहां पर करीब सौ मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं है।

कई मतदाता, मतदान करने पोलिंग स्टेशन पहुंचे, लेकिन उनका नाम मतदाता सूची में नहीं होने के चलते मतदान नहीं कर पाए। वहीं, बिलासपुर मुख्यालय के समीप स्थित ग्राम पंचायत बामटा में भी कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं थे। जिसके चलते मतदाताओं को मतदान करने का मौका नहीं मिल पाया। इसके अलावा पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में बड़े स्तर पर गड़बडिय़ां सामने आई हैं। लोकसभा, विधानसभा चुनाव में वोट डालने वाले सैकड़ों मतदाताओं के नाम सूची से गायब मिले। यह समस्या एकाध जगह नहीं, बल्कि पूरे झंडूता विधनसभा की सभी पंचायतों में यही तस्वीर रही।

इसके अलावा नाम में भी बड़े स्तर पर गलतियां सामने आई, जिसके चलते सैंकड़ों मतदाता मतदान से वंचित रह गए। इसे लेकर मतदाताओं में भारी रोष देखने को भी मिला। विधानसभा क्षेत्र झंडूत्ता की ग्राम पंचायत बडग़ांव, बरठीं, सुन्हानी, बलोह, छत, कोटलु ब्राह्मणा, पपलाह, करलोटी, कपाहड़ा सहित अन्य पंचायतों में बड़ी संख्या में वोटरों के नाम कटने की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की गई तो उन्होंने जवाब दिया कि पंचायत चुनावों के मददेनजर मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का काम उन्होंने पंचायत सचिवों को दिया था। उन्होंने लिस्ट पंचायत घर में लगाई थीं। ऐसे में लोगों को अपने नाम को लेकर सजग रहना चाहिए था।

Please Share this news:
error: Content is protected !!