मुस्लिम लड़के को हिन्दू लड़के से शादी करना पड़ा भारी, पहले पीटा और सिर मुंडवाया

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक मुस्लिम लड़की को दूसरे धर्म के लड़के से प्रेम विवाह करना भारी पड़ गया. लड़की के परिजनों ने युवती की पहले जमकर पिटाई की, जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने लड़की का सिर मुंडवा दिया.

प्रेमी युगल के नहीं हैं माता-पिता
हैरान कर देने वाला ये पूरा मामला बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के ररिया गांव का है. यहां गांव के निवासी हिंदू लड़का और मुस्लिम लड़की का काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़की के माता पिता न होने के चलते, वह अपनी दादी के यहां पर रहती थी. वहीं, लड़के के भी माता पिता न होने के चलते वह गांव में जर्जर आवास पर रहकर मेहनत मजदूरी करता था. दोनों के बालिग होने के चलते गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर शादी कर ली.

जबरन लड़की को उठा लाए रिश्तेदार
शादी के बाद युवती अपने पति के साथ जहां वह रहता था वही रहने चली गई. इसकी जानकारी जब लड़की के घरवालों और रिश्तेदारों को हुई, तो वह आक्रोशित हो उठे. घरवाले लड़के के घर से जबरन लड़की को ले आए. गांव मे चर्चा है कि घर लाकर लड़की को काफी मारा पीटा. उसके बाद उसके सिर के बाल भी मुंडवा दिए.

तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
जब इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो वह हरकत में आई. पुलिस ने लड़की के परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया है. बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि इस संबंध में युवती की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ कस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही इस मामले में तीन लोगों को रिजवान, नूरआलम व शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Get news delivered directly to your inbox.

Join 61,626 other subscribers

error: Content is protected !!