251 में स्मार्टफोन देने का वादा करके फ्रॉड करने वाले मोहित गोयल पर लगा गुंडा एक्ट, 200 करोड़ के घोटाले में है आरोपी

पांच साल पहले 2016 में 251 रुपए में स्मार्टफोन देने की स्कीम लाकर सुर्खियों में आए मोहित गोयल पर नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगा दिया है. मोहित गोयल पर ड्राई फ्रूट्स बिजनेस में 200 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप है. इस घोटाले में मोहिल गोयल समेत 7 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है.

देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले थोक व्यापारियों से ड्राई फ्रूट, चावल, मसाला खरीदकर करोड़ों रुपए का घोटाला करने के मामले में गिरफ्तार मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगीड़, अमरजीत, सुमिता नेगी उर्फ जैनिया, आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी, पंकज प्रकाश और सतन यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी.

इन अपराधियों के खिलाफ थाना सेक्टर-58 में धोखाधड़ी के 12 मुकदमे दर्ज हैं. इन जालसाजों के खिलाफ गुड़गांव, मुरादाबाद थाना फेस-3 सहित देश के अलग-अलग थानों में 24 से ज्यादा धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं. इनकी गिरफ्तारी थाना सेक्टर-58 पुलिस ने इसी साल जनवरी में की थी.

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सभी आरोपी अभी जेल में बंद हैं. ये लोग अपनी जमानत करवाने का प्रयास कर रहे हैं. इस गैंग का मुख्य सरगना मोहित गोयल है, जिसने 2016 में महज 251 रुपए में स्मार्टफोन देने का वादा कर देश के लाखों लोगों से करोड़ों की ठगी की थी. इसके बाद इस अपराधी ने गैंग बनाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले थोक व्यापारियों से ड्राई फ्रूट, चावल, मसाले खरीदा और इसके बदले में उन्हें भुगतान के लिए चेक दिया गया लेकिन ये चेक एक के बाद एक बाउंस हो गए. ये घोटाला करीब 200 करोड़ से ज्यादा का है.

ये गैंग कंपनी खोलने के लिए फर्जी कागजात का इस्तेमाल करता है. व्यापारियों के साथ धोखा देने की नियत से फर्जी तरीके से व्यापार का खेल रचते हैं. सभी लोग कई राज्यों में व्यापारियों को करोडों रुपये का चुना लगा चुके हैं. इस गैंग ने ड्राई फ्रूट और मसाले खरीदने के लिए थोक विक्रेताओं को बाजार मूल्य से ऊंची दामों की पेशकश की. फिर पहले तो अच्छे से लोगों को सही टाइम पर पेमेंट करने लगे और बाद में कई लोगों के पैसे नहीं दिए. ड्राई फ्रूट्स और मसालों को खुले बाजार में अच्छे भाव पर बेचा, जिससे उन्हें काफी मुनाफा हुआ. इस गिरोह ने करीब 500 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है.


Please Share this news:
error: Content is protected !!