छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सेल्समैन से 59 हजार लूट कर भागे लूटेरे चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार


बिलासपुर के जवाली पुल के पास सोमवार को मोटरसाइकिल से टक्कर मारने के बाद युवकों ने सेल्समैन से 59 हजार रुपये से भरा बैग लूट लिया था। पुलिस ने जांच के बाद लूट के आरोपित युवकों को सरकंडा में पकड़ लिया है। उनके कब्जे से लूट की रकम और बैग जब्त किया गया है। कोतवाली थाना प्रभारी शीतल सिदार ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर की है। गणेश नगर ओवरब्रिज के पास रहने वाला दीपक मानिकपुरी तेलीपारा स्थित मोदी इंटरप्राइजेस में काम करते हैं। वे डेटाल की सप्लाई और बिक्री की रकम वसूली का काम करते हैं। सोमवार की सुबह वे राजकिशोर नगर, दयालबंद, देवरीखुर्द, तोरवा हेमूनगर व जूना बिलासपुर क्षेत्र में आटो से सामान की सप्लाई कर वापस आ रहे थे।

इस दौरान उनके साथ आटो चालक कुणाल यादव भी मौजूद था। जवाली पुल के पास मोटरसाइकिल सवार युवकों ने उनकी आटो को टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार युवक सड़क पर गिर गए। वहीं, आटो भी क्षतिग्रस्त हो गई। इस पर सेल्समैन ने युवकों को आटो बनवाने के लिए कहा। युवक आटो बनवाने का झांसा देकर तेलीपारा संजय मेवावाला गली में लेकर गए।

वहां पर युवक सेल्समैन से बहस करने लगे। इस बीच दोनों युवक सेल्समैन से 59 हजार स्र्पये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। इस बीच पुलिस को पता चला कि घटना में शामिल एक युवक डबरीपारा अजाक थाना के पीछे रहने वाला राहुल पासी(20 वर्ष) है।

इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपित युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में युवक ने अपने साथी अवध साहू(30 वर्ष) निवासी डबरीपारा के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना बताया। युवकों ने लूट की रकम आपस में बांट ली थी। पुलिस ने दोनों के कब्जे से 59 हजार स्र्पये जब्त कर लिए हैं।

बाइक भी निकली चोरी की

घटना की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित युवकों को पकड़ लिया। उनसे रकम जब्त करने के बाद घटना में प्रयुक्त बाइक के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि युवक अपने परिचित से बाइक लेकर शहर की ओर गए थे। वापस आने के बाद उन्होंने बाइक वापस कर दी है। इस पर पुलिस ने बाइक की तलाश शुरू की। इस दौरान पता चला कि बाइक भी चोरी की है। बाइक को आरोपित ने सरकंडा क्षेत्र से चोरी की थी। आरोपित बाइक डबरीपारा के पास ही छोड़कर भाग गया था। पुलिस ने मामले की जानकारी सरकंडा पुलिस को देकर बाइक जब्त कर ली है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!