शरारती तत्वों ने ऑनलाइन क्लास में चला दिया पोर्न वीडियो, प्रोफेसर ने दर्ज करवाई एफआईआर

Maharashtra News: कोरोना काल के बाद ऑनलाइन पढ़ाई का चलन काफी तेजी से विकसित हुआ। छात्रों की पढ़ाई को लगातार जारी रखने के लिए स्कूल-कॉलेज ऑनलाइन ही पढ़ाई करा रहे हैं और अध्यापक भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे, वे भी लगातार बच्चों को ऑनलाइन के माध्यम से पढ़ा रहे हैं। लेकिन इस ऑनलाइन पढ़ाई के साइड इफेक्ट भी हैं।

मामला महाराष्ट्र का है जहां ऑनलाइन क्लास के दौरान पॉर्न वीडियो चलने लगा। मामला पिछले हफ्ते का है, जहां मुंबई के विले पार्ले स्थित एक कॉलेज की ऑनलाइन क्लास के दौरान शरारती तत्वों ने अश्लील वीडियो चलाया। कॉलेज के एक प्रोफेसर की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जुहू पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण देश में स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। क्योंकि महामारी के खतरे को देखते हुए स्कूल या कॉलेज जाना संभव नहीं है। इसलिए बच्चे अपने घरों से ही ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे हैं।

जुहू पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ अधिकरी ने बताया कि मामला चार दिन पहले का है। कॉलेज के एक प्रोफेसर ने इसकी शिकायत की थी, जिसके आधार पर अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 292, 570 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जुहू पुलिस के साथ साइबर सेल के अधिकारी भी संबंधित आरोपियों की तलाश कर रहे हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ने इस तरह की हरकत है। देश के अलग-अलग शहरों से ऐसी ही खबरें आ चुकी है। कहीं कहीं तो अध्यापकों से मजाक और गाली गलौच का मामला भी सामने आ चुके हैं।

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!