जबलपुर में एमबीबीएस के छात्रों ने गर्ल होस्टल में लड़कियों के साथ की बेशर्मी; 6 निलंबित

मध्य प्रदेश के जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अक्सर चर्चा में बना रहता है। अब वहां MBBS की पढ़ाई कर रहे कुछ स्टूडेंट्स की शर्मनाक करतूत सामने आई है। जहाँ इन छात्रों ने पहले छात्राओं पर आपत्तिजनक कमेन्ट किये, उसके बाद गर्ल्स हॉस्टल में घुस गए। इन छात्रों ने जमकर हुडदंग काटा। इस घटना के बाद छात्राओं की शिकायत पर कुछ स्टूडेंट्स को निलंबित किया गया है।

इस घटना की जानकारी के अनुसार,  MBBS कोर्स के साल 2019 बैच के छह छात्र मंगलवार की रात गर्ल्स हॉस्टल न. 5 के बाहर काफी देर तक खड़े होकर हंगामा करते रहे। इसके बाद छात्रों ने नियमों का उल्लंघन करते हुए हॉस्टल में घुस गए और छात्राओं के कमरों का दरवाजा पीटने लगे। उनकी इस हरकतों से छात्राएं दहशत में आ गईं और अपने-अपने कमरों को बंद कर लिया। जब कुछ छात्राएं बाहर निकलीं तो उनके साथ गालीगलौज की गई। 

जब छात्राओं ने प्रबंधन को फोन लगाना शुरू किया, तब जाकर हुडदंगी छात्र वहां से भाग निकले। गर्ल्स हॉस्टल की सुरक्षा के लिए CCTV लगा है। इन छात्रों की सारी बेशर्मी कैम्पस में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। CCTV फुटेज से चिन्हित कर, प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए सभी छह छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए कमेटी भी बना दी गई है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर छात्रों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन के मुताबिक छात्राओं की शिकायत पर निलंबित किए गए छात्रों में अभिषेक पटेल, यश शालीग्राम, निखिल कुमार दायमा, शुभम केसरी, अंकित जाट, शिवांशु अग्रवाल शामिल हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!