यह कैसा सिस्टम: राह चलते युवक का टेस्ट करने की कोशिश, विरोध जताया तो डॉक्टर और कर्मचारी ने पीटा


छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ अभद्रता के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब कर्नाटक के नगरथपेट में एक युवक को लात-घूंसों से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि उस युवक को जबरन कोरोना टेस्ट करने के लिए रोका गया। जब उसने विरोध जताया तो मारपीट की गई। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि युवक गलत लाइन में लग गया था। इस पर डॉक्टर व कर्मचारी भड़क गए और उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। उधर, एक अन्य मामले में कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के आरोप में दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, यह पूरा घटनाक्रम ब्रुहत बंगलूरू महानगर पालिका के इलाके का है। यहां कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ऐसे ही एक बूथ पर एक युवक टीका लगवाने पहुंचा था, लेकिन वह कोविड टेस्टिंग की गलत लाइन में लग गया। जब युवक को अपनी गलती पता लगी तो वह लौटने लगा, लेकिन नगर पालिका के कर्मचारी और डॉक्टर ने उसे बुरी तरह धुन डाला। 
जबरन टेस्ट करने की बात भी आ रही सामने
बताया जा रहा है कि इस मामले में युवक का जबरन कोरोना टेस्ट की कोशिश करने का भी आरोप है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि कर्मचारी व डॉक्टर ने राह चलते युवक को पकड़ लिया और जबरन कोरोना टेस्ट की कोशिश की। युवक ने विरोध जताया तो उस पर लात-घूंसे बरसा दिए गए। 

Now this is how @BBMPSouthZone is forcefully taking samples of #COVIDSecondWave. Shared by one affected@NewIndianXpress @XpressBengaluru @santwana99 @BBMPCOMM @BBMPAdmn @CovidKarnataka @DHFWKA @mla_sudhakar @CMofKarnataka @DgpKarnataka @BbmpsplHealth @NammaBengaluroo @namma_BTM pic.twitter.com/IqXmXAK4J4

— Bosky Khanna (@BoskyKhanna) May 24, 2021
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
बताया जा रहा है कि उस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद बीबीएमपी के कमिश्नर ने मामले पर संज्ञान लिया। उन्होंने मारपीट करने वाले डॉक्टर व कर्मचारी के खिलाफ जांच कराने का आदेश दिया था। साथ ही, आरोपियों के खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया। 
लॉकडाउन के उल्लंघन में केस दर्ज
उधर, एक अन्य मामले में दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराने की जानकारी मिली है। बंगलूरू वेस्ट के डीसीपी ने बताया कि दो युवकों के खिलाफ कंगेरी पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। उन पर बीजीएस अस्पताल के डॉक्टर व सुरक्षाकर्मी के साथ अभद्रता करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक अस्पताल में भर्ती अपने मरीज से मिलने की जिद कर रहे थे। उन्हें रोका गया तो अभद्रता करने लगे।

A case has been registered against two persons in Kengeri police station, Bengaluru for manhandling and abusing a security guard and doctor at BGS Global Hospital after they were not allowed to see their COVID19 positive relative admitted at the hospital: DCP Bengaluru West

— ANI (@ANI) May 25, 2021

error: Content is protected !!