कोडरमा थर्मल प्लांट में बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से चार की मौत

झारखंड के कोडरमा थर्मल पावर प्लांट (Kodarma Thermal Power Plant) में लिफ्ट का तार टूटने की वजह से 4 की लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग निर्माणाधीन चिमनी के ऊपर फंस गए.

हालांकि, बाद में इन सभी को रेस्क्यू कर लिया गया. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में श्रीविजया नामक कंपनी के प्रोजेक्ट हेड, 2 इंजीनियर्स सहित 4 लोगों की मौत हो गई. चिमनी निर्माण के दौरान अस्थाई लिफ्ट का तार टूटने से इसमें सवार 4 लोगों की जान चली गई.

मृतकों की शिनाख्त श्रीविजया कंपनी के प्रोजेक्ट हेड आंध्र प्रदेश के रहने वाले 42 वर्षीय कृष्णा प्रसाद कोडाली, नागपुर निवासी प्रोजेक्ट ऑफिसर 50 वर्षीय विनोद चौधरी, आंध्र प्रदेश के 30 वर्षीय इंजीनियर कार्तिक सागर एवं बिहार के गया के 30 वर्षीय सेफ्टी ऑफिसर नवीन कुमार के रूप में हुई. जानकारी के मुताबिक, प्रोजेक्ट हेड कृष्णा प्रसाद अपने सहयोगियों के साथ निर्माणाधीन चिमनी में फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन एरिया में लगभग 120 फीट की ऊंचाई पर काम का मुआयना कर रहे थे.

इस दौरान लिफ्ट का तार टूटने से सभी चारों लोग नीचे गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. इनमें से दो लोगों की थोड़ी देर बाद मौके पर मौत ही हो गई, जबकि दो लोगों की मौत कोडरमा सदर अस्पताल में पहुंचने के बाद हुई.

error: Content is protected !!