पश्चिम बंगाल में शादी से लौट रही दो आदिवासी बहनों में से बड़ी के साथ हुआ गैंगरेप

पश्चिम बंगाल के मालदा में 19 साल की एक आदिवासी महिला के साथ मंगलवार रात गैंगरेप किया गया। कोलकाता से करीब 350 किलोमीटर दूर मालदा में इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब वह 16 साल की अपनी छोटी बहन के साथ एक शादी समारोह से लौट रही थी।

पुलिस ने कहा कि घटना में कम से कम पांच लोग शामिल थे और सबकी पहचान कर ली गई है। इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि पीड़िता ने बताया कि दो लोगों ने उसके साथ रेप किया। मालदा जिले के एसपी आलोक राजौरिया ने कहा, ”हमें अभी तक कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है, लेकिन हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में एक महिला थाने की प्रभारी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।”

पुलिस ने कहा कि दो आदिवासी बहनें रात करीब 11 बजे एक शादी समारोह से लौट रहीं थीं। उसी समय यह घटना हुई। आरोपियों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। पीड़िताओं के मुताबिक दो आरोपी बड़ी बहन को एक दिशा में ले गए, जबकि बाकी छोटी बहन को दूसरी तरफ ले गए। बड़ी बहन जब घर लौटी तो उसने घटना के बारे में परिजनों को बताया। इसके बाद वे दूसरी बहन की तलाश में निकले। वह एक आरोपी के साथ मिली। आरोपी को गांव वालों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।  

पुलिस पीड़िताओं को मेडिकल चेकअप के लिए ले गई। पुलिस ने बताया कि पीड़िताओं और आरोपी से पूछताछ के आधार पर घटना में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान हुई। पुलिस को यह भी पता चला है कि घटना में पांच लोग शामिल थे। अभी इस बात की जांच चल रही है कि किसकी क्या भूमिका रही। केवल बड़ी बहन के साथ दो आरोपियों ने गैंगरेप किया है। पीड़िता ने कहा है कि उसने दो आरोपियों को पहले भी अपने घर के आसपास देखा था। प्राथमिक जांच में पता चला है कि दो आरोपी पीड़िता के घर के नजदीक रहते थे। 


Please Share this news:
error: Content is protected !!