महिला लेफ्टिनेंट ने की आत्महत्या, भाई ने लगाए दहेज प्रताड़ना और मरने के आरोप

अंबाला छावनी में आज आर्मी में तैनात एक महिला लेफ्टिनेंट ने खुद को फांसी के फंदे से लटका कर मौत को गले लगा लिया। दिल्ली से अंबाला पहुंचे महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि साक्षी का पति भारतीय वायुसेना में स्क्वार्डन लीडर है, जो शुरू से ही दहेज के लिए उनकी बहन से मारपीट करता था और उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना देता था, जिस कारण उनकी बहन ने कल रात फांसी लगा ली।

साक्षी के पिता और भाई ने बताया कि उन्हें साक्षी अक्सर अपने पति की प्रतातड़ना से तंग आकर उन्हें अपनी आपबीती सुनाती थी।

पिछले साल के दिसंबर माह से ही नवनीत अक्सर उनकी बहन को दहेज़ और पैसे की डिमांड को लेकर तंग करता था। बीती रात भी साक्षी ने अपने पिता को फोन किया कि मुझसे मारपीट की जा रही है और मुझसे कुछ गलत हो सकता है। इसके बाद सुबह 6 बजे फोन आ गया कि साक्षी ने फांसी लगा ली है।

मृतक के भाई का आरोप है कि साक्षी के पति नवनीत ने घर पर लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज गायब कर दी है। उन्हें शक है कि उसने ही साक्षी को मारा है। परिजनों का आरोप है कि अंबाला पुलिस उनकी शिकायत के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं कर रही है।

रेजिमेंट चौकी इंचार्ज कुशल पाल ने बताया कि आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात साक्षी की मौत के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। आलाधिकारियों से इस मामले में राय मशविरा के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!