अश्लील चैट और विदेशी नंबरों से आ रही कॉल्स से लड़की परेशान, जांच में जुटी कानपुर पुलिस

ठाकुरगंज क्षेत्र की एक छात्रा शोहदे की धमकी और प्रताड़ना से इतना त्रस्त हो गई कि उसने अपना मोबाइल, वाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट सब बंद कर दिया है।

शोहदा बीते तीन माह से छात्र को वाट्सएप काल और मैसेज करके अश्लील चैट करने का दबाव बना रहा है। विरोध पर उसे धमकी देता। इतना ही नहीं शोहदा छात्रा की आइडी पर फोटो एडिट कर उसमें छात्रा का चेहरा लगाकर अश्लील फुटेज भेजता है। छात्रा और उसका पूरा परिवार दहशत में है। साइबर क्राइम सेल की टीम मामले की जांच कर रही है।

कई अलग-अलग और छात्रा के नाम से शोहदे ने बनाई आइडी: शोहदे ने छात्रा के नाम से अलावा संजय मिश्रा, सलमान व कई अन्य नामों से इंस्टाग्राम पर विभिन्न अकाउंट बना रखा है। छात्रा ने शिकायती पत्र में लिखा कि शोहदा अलग-अलग आइडी से उसे मैसेज करता है। वाट्सएप से वीडियो काल करता है। अश्लील वीडियो और फोटो भेजता है। उसने परिवारीजन की आइडी पर भी कई अश्लील फोटो भेजी हैं। कई बार वीडियो काल की। वीडियो काल रिसीव न करने पर वह बदनाम करने की धमकी देता है। छात्रा के मुताबिक वह ऐसे किसी युवक के बारे में नहीं जानती है। उसे नहीं पता कि कौन उसे परेशान कर रहा है। शोहदे की हरकतों के कारण पूरा घर तनाव में है।

एप के जरिए विदेशी नंबरों से करता है फोन : साइबर क्राइम सेल की पड़ताल में पता चला कि शोहदा एप के माध्यम से विदेशी नंबरों से फोन करता है। छात्रा के पास जिन नंबरों से वह काल कर रहा है वह प्लस वन से शुरू हैं। नंबर अमेरिका का शो करता है। साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक यह शोहदा छात्रा के आस पास का हो सकता है अथवा कोई परिचित ही उसे एप के जरिए विदेशी नंबरों का इस्तेमाल कर उसे परेशान कर रहा है। साइबर क्राइम सेल शोहदे के द्वारा बनाई गई विभिन्न आइडी के आइपी नंबर से मामले की पड़ताल करने के साथ ही उसके बारे में जानकारी जुटा रही है।

error: Content is protected !!