जेपी नड्डा के साथ शाह-राजनाथ और केंद्रीय मंत्रियों की बैठक, आने वाले चुनावों पर हुआ मंथन

Delhi News: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए थे. बैठक चुनाव की तैयारियों पर चर्चा को लेकर बुलाई गई थी. ये मीटिंग अब खत्म हो गई है. शाम को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उपाध्यक्षों के साथ नड्डा एक और मीटिंग करेंगे.

केंद्रीय मंत्रियों के साथ नड्डा की ये मीटिंग दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में सुबह 11 बजे शुरू हो गई थी. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मनसुख मांडविया, हरदीप सिंह पुरी, किरेन रिजीजू समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. करीब ढाई घंटे से ज्यादा देर तक ये मीटिंग चली.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई. साथ ही चुनाव के लिए बीजेपी की क्या रणनीति होगी, इस पर भी चर्चा हुई.

केंद्रीय मंत्रियों के साथ मीटिंग खत्म होने के बाद शाम को जेपी नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों और उपाध्यक्षों की भी एक मीटिंग बुलाई है. ये मीटिंग शाम 4 बजे शुरू हो जाएगी. इस मीटिंग में भी 5 राज्यों के चुनावों की तैयारियों पर फोकस रहेगा.

अगले साल इन 5 राज्यों में चुनाव

अगले साल फरवरी-मार्च में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर शामिल हैं. इनमें से यूपी, उत्तराखंड, गोवा में बीजेपी की सरकार है जबकि मणिपुर में बीजेपी सरकार में शामिल है. पंजाब अकेला ऐसा है जहां कांग्रेस की सरकार है.

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!