नीरा टंडन को मिली अहम जिम्मेदारी, जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में बनाया वरिष्ठ सलाहकार

अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की नीरा टंडन को अपनी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है. जो बाइडन द्वारा कैबिनेट के लिए चुनी गईं नीरा टंडन को व्‍हाइट हाउस का वरिष्‍ठ सलाहकार नियुक्‍त किया गया है। इससे पहले भी उन्‍हें बाइडन की ओर से प्रबंधन एवं बजट कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था, लेकिन विरोध के बीच मार्च में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था।

सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने नीरा टंडन को अपनी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है।

नीरा टंडन अपनी बुद्धिमत्ता, मेहनत और राजनीतिक दृष्टिकोण से बाइडन प्रशासन के लिए काफी अहम साबित होंगी।

बता दें कि टंडन द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पहले की कई विवादित पोस्ट के कारण डेमोक्रेटिक और रिपब्लिक सीनेटरों की ओर से उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। टंडन के नामांकन की पुष्टि का रास्ता पहले ही कठिन था क्योंकि उन्हें कई सांसदों केखिलाफ ट्वीट करने पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने अपनी ही पार्टी के कई सांसदों के खिलाफ भी ट्वीट किए थे।

बता दें कि नीरा के नाम पर पुष्टि का अनुरोध जब जो बाइडन की डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने भी खारिज कर दिया था, तब बाइडन ने कहा था- प्रबंधन कार्यालय और बजट निदेशक के लिए टंडन का नामांकन वापस ले लिया जाए। उस वक्‍त बाइडन ने कहा था कि मैं उनके अनुभव, कौशल और विचारों का बहुत सम्मान करता हूं और चाहता हूं कि मेरे प्रशासन में उनकी कोई भूमिका हो। जो बाइडन के इस बयान के बाद अब नीरा टंडन को उनकी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंप दी गई है।

error: Content is protected !!