अयोध्या के डीएम बोले- गांव गांव हो रही ट्रेसिंग, धीरे धीरे घट रहा है संक्रमण

DM e-कॉन्क्लेव में अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा ने बताया कि पिछले महीने यहां रामनवमी का त्योहार था, आसपास के जिले से भी लोग यहां आते हैं. हमारे लिए चुनौती थी कि भीड़ ना होने दें, इसलिए 16 तारीख से ही जिले में लोगों की एंट्री को लेकर सख्ती की गयी थी. इसका रिजल्ट अच्छा रहा. आसपास के बड़े जिलों में केस आ रहे थे, लेकिन हमारे यहां इतने केस नहीं आए. 

ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की- डीएम
मुख्यमंत्री के निर्देश पर ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की गयी. इसके साथ ही ट्रेसिंग और ट्रैकिंग का काम तेजी से किया गया. हमारी 36 आरआरटी टीम ट्रैसिंग और ट्रैकिंग का काम बहुत ज्यादा सक्रियता से कर रही हैं. अयोध्या में कभी बहुत ज्यादा गंभीर स्थिति नहीं रही. जिले में पॉजिटिविटी रेट भी पहले से काफी कम हुआ है. स्थिति में सुधार है लेकिन हम ढील नहीं दे सकते. 

“मेडिकल कॉलेज में 200 बेड”
उन्होंने कहा, “मेडिकल कॉलेज में 200 बेड का अस्पताल चल रहा है, 160 बेड कोविड के लिए हैं और 60 आईसीयू बेड हैं. इसके अलावा एक और हमने 100 बेड का अस्पताल शुरू किया है. पांच और प्राइवेट अस्पतालों को भी टेकओवर करके कोविड अस्पताल में बदला गया है.” उन्होंने कहा कि अभी हम कुल 400 बेड कोविड के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. आज कोई भी मरीज ऐसा नहीं है जिसे बेड की जरूरत हो और उसे बेड ना मिल पाए.

यूपी में कोरोना के 15,747 नए मामले
उधर, यूपी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से और 312 मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 15,747 नए मामले सामने आए हैं. अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 312 मरीजों की मौत होने के साथ ही महामारी से राज्य में होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 16,958 हो गई है. उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण के 15,747 नए मामले आए हैं, जबकि, अभी तक कुल 15,96,628 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

error: Content is protected !!