भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच फाइनल टेस्ट के बीच दूसरे दिन होगा टॉस, जाने कब शुरू होगा मैच

आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने हैं। मैच के पहले दिन बारिश की वजह से पूरे दिन का खेल खराब हो गया। एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी यहां तक कि टॉस भी कराना संभव नहीं हुआ। अब दूसरे दिन इंग्लैंड के साउथैम्पटन से खुशी की खबर है। आसमान साफ है और मैच को नियमित समय से कार्यक्रम के मुताबिक या उससे पहले शुरू किया जा सकता है।

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना तय किया गया था। इस मैच को लेकर लोगों के अंदर काफी उत्साह था लेकिन पहले दिन बारिश ने एक भी गेंद नहीं होने दिया।

अब शनिवार 19 जून को दूसरे दिन मौसम मेहबान नजर आ रहा है और उम्मीद की जा रही है कि टॉस के साथ-साथ मैच भी सही वक्त पर शुरू किया जा सकेगा।

साउथैम्पटन में घूप खिली हुई है और आसमान भी साफ है। जानकारी के मुताबिक टॉस 2.30 मिनट के करीब किया जाएगा। मैच 3 बजे शुरू किया जाएगा। आइसीसी ने इस मैच के लिए पहले ही एक दिन रिजर्व में रखा था। बारिश के अगर मैच के ओवर बर्बाद होते हैं तो इस रिजर्व रखे दिन को भी मैच के बचे हुए ओवर को कराने का फैसला लिया गया था। अब मैच का पूरा एक दिन बर्बाद होने के बाद दूसरे दिन से ही खेल की शुरुआत मानी जाएगी।

शुक्रवार को सुबह से ही बारिश होने की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही इस बात को अपने फैंस के साथ साझा कर दिया था कि पहले सेशन का खेल नहीं हो पाएगा। बीसीसीआइ की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई थी कि बारिश की वजह से मैदान पूरी तरह से गीला है और ऐसे में पहले दो घंटे यानी एक सत्र का मैच पूरी तरह से खराब हो चुका है।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!