कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट, थमी जिंदगी, फ्लाइट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों से जारी बर्फबारी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा और बांदीपोरा समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है।


जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बर्फीले तूफान की चेतावनी के बाद हिमस्खलन संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है। साथ ही कुलगाम के ऊंचे इलाकों में रहने वाले 22 परिवारों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बता दें कि उधमपुर, बारामुला, सोनमार्ग-जोजीला और गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में भी भारी बर्फाबारी का अलर्ट है।


कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच विजिबिलिटी कम होने से श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन आज (बुधवार) लगातार चौथे दिन निलंबित है। घाटी पहुंचने वाली दर्जनों उड़ानें रद्द की जा चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट के रन वे पर जमीं बर्फ को हटाने का काम जारी है। लेकिन लगातार भारी बर्फबारी और कम विजिबिलिटी की वजह से फ्लाइट्स शुरू नहीं हो सकती हैं। बता दें कि घाटी में भारी बर्फबारी के चलते पिछले 3 दिन से विमानों का परिचालन निलंबित है।

गौरतलब है कि बर्फबारी के कारण रविवार से लगातार कई फ्लाइ्टस रद्द की जा रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी कश्मीर, गुलमर्ग, बनिहाल-रामबन, पुंछ, राजौरी, किश्तवाड़ और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अगले दो दिनों में मध्यम से भारी बर्फबारी की संभावना है। हालांकि, आज दोपहर के बाद मौसम में कुछ सुधार होने और विजिबिलिटी क्लियर होने की उम्मीद है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!