पति न्यूड कॉल करके लगाता था हनी ट्रैप, पत्नी ने विदेश से सीखे थे अश्लील चैटिंग के गुर

नई दिल्ली: राजधानी से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में ब्लैकमेलिंग के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. गाजियाबाद पुलिस एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों को उनकी न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया करते थे. ये ग्रुप काफी समय से इस काम में लगा हुआ था.

गुजरात में हुई शिकायत

गाजियाबाद पुलिस ने राजकोट में रहने वाले तुषार नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. तुषार ने राजकोट में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उससे ब्लैकमेलिंग के नाम पर 80 लाख रुपये वसूले गए हैं. इस मामले का इनपुट मिलने के बाद पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुजरात पुलिस से मिले इनपुट पर जिले की साइबर सेल इस मामले को ट्रेस कर रही थी.

पांच सौ लोगों को बनाया शिकार

ये धंधा एक कॉलसेंटर के जरिए संचालित हो रहा था. इसी सिलसिले में बैंक डिटेल के जरिए पुलिस को आरोपियों की फोटो मिल गई. फिर नंदग्राम कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर साइबर सेल की टीम ने लोकल इनपुट के आधार पर कल सुबह एक फ्लैट में दबिश देकर कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने इस कॉल सेंटर से एक दंपति और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है.

साइबर सेल के खुलासे से यह भी पता चला है कि अश्लील वीडियो बनाकर करीब 500 लोगों से रंगदारी वसूली गई. इस रैकेट के जरिए 22 करोड़ रुपये की रकम वसूल की गई. इस गैंग का सरगना एक ठग दंपत्ति है, जो राजनगर एक्सटेंशन की ऑफिसर सिटी प्रथम में एक फ्लैट किराए पर लेकर कॉल सेंटर का संचालन कर रहा था. पुलिस ने इस मौके से दंपति और 3 युवतियों को भी गिरफ्तार किया है.

यूं लगता था हनी ट्रैप

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह के मास्टरमाइंड एक पति-पत्नी है. ये जोड़ा कई लोगों से करोड़ों की रकम ऐंठ चुका था. ये सभी आरोपी सोशल साइट ‘स्ट्रीप चैट डॉट कॉम’ के जरिए लोगों को शिकार बनाते थे और वाट्सएप के जरिए अपने शिकार को वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे. फिर आरोपी यही वीडियो उन्हें वापस भेज कर रंगदारी के रूप में मोटी रकम वसूल करते थे.

पत्नी ने विदेशी से सीखा कमाई का तरीका

गिरोह की सरगना सपना ने इस तरह रंगदारी वसूलने का प्रशिक्षण दो साल पहले एक आस्ट्रेलिया के नागरिक सनी से लिया था. सनी फेसबुक के माध्यम से सपना का दोस्त था. सेक्स चैट के दौरान ही सनी ने सपना को इस तरह रंगदारी वसूलने के टिप्स दिए. उसने सपना को बताया था कि इसमें पकड़े जाने का खतरा कम है. उसी समय से सपना अपने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर इस तरह का धंधा कर रही थी.

Please Share this news:
error: Content is protected !!