ससुराल जाने से मना करने पति ने पत्नी के सिर में मारी गोली, तीन महीने पहले की थी कोर्ट मैरिज

ससुराल जाने से इनकार करने पर पति ने मायके में रह रही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकान मालिक और आसपास के लोगों ने आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया और धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। खास बात यह है कि तीन माह पहले ही दोनों ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट में शादी की थी।

पुलिस को दी गई शिकायत में मृतका मुस्कान (21) की बड़ी बहन रुखसार ने बताया कि वे मूलरूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के गांव करतारपुर के निवासी हैं और पिछले ढाई साल से मनीष कॉलोनी, सेक्टर-29 पानीपत में किराये के मकान में रहते हैं। पड़ोस में ही आरोपी विजय कुमार निवासी मुजफ्फरनगर भी रहता था। 

तीन माह पहले ही विजय और बहन मुस्कान ने कोर्ट में शादी कर ली थी। इस पर परिजनों ने एतराज जताया था। परिजनों की नाराजगी के बाद मुस्कान मायके में ही आकर रहने लगी थी। साथ ही विजय को फोन कर रिश्ता खत्म करने की बात कही थी। एक माह पहले भी विजय घर आया था और मुस्कान को जबरन ले जाने की जिद कर रहा था लेकिन वह तैयार नहीं हुई। इसके बाद दोबारा वह सोमवार सुबह घर पहुंचा और मुस्कान को साथ ले जाने का दबाव मनाया, जब वह जाने के लिए तैयार नहीं हुई तो आरोपी विजय ने मुस्कान के सिर में गोली मार दी। इससे मौके पर ही मुस्कान की मौत हो गई। 

शोर मचाने पर मकान मालिक और आसपास के लोगों ने विजय को पकड़ लिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। सेक्टर- 29 थाना पुलिस और डीएसपी के पहुंचने पर लोगों ने आरोपी विजय को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसके कब्जे से 315 बोर का एक कारतूस और कट्टा बरामद किया गया है। कोर्ट मैरिज के बाद पति-पत्नी में अनबन के चलते पति ने गोली मारकर पत्नी की हत्या की है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि युवती के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे और वह युवती को भेजने से इनकार कर रहे थे। इसी रंजिश में आरोपी ने गोली मारी है। मामले में मृतका के बहन की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। -प्रदीप कुमार, डीएसपी सेक्टर 29 थाना।

error: Content is protected !!