Wife Swapping: दहेज की मांग पूरी नही हुई तो पति ने पत्नी को किया दोस्तों के हवाले, कई बार करवाया गैंगरेप

राजस्थान के चूरू जिले में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाला वाइफ स्वेपिंग (Wife Swapping) मामला सामने आया है. दहेज (Dowry) की मांग पूरी न होने पर पति ने अपनी ही पत्नी को दोस्तों के हवाले कर दिया.

आरोप है कि पति के दोस्‍तों ने महिला के साथ गैंगरेप किया. शहर में किराए पर रह रही पीड़िता ने पति पर कई संगीन आरोप लगाते हुए महिला थाने में 7 नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और गैंगरेप (Gang Rape) का मामला दर्ज करवाया है. पीड़िता ने बताया कि नशे की लत और दहेज के लालच में हैवान बना पति उनकी अश्लील और आपत्तिजनक फोटो अपने दोस्तों के साथ शेयर करता था और पति के दोस्त उनका रेप करते थे.

महिला थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई के मुताबिक पीड़िता नागौर जिले के लाडनूं इलाके की रहने वाली है और वह फिलहाल चूरू शहर रहती हैं. 29 वर्षीय पीड़िता ने मां के साथ महिला थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है. थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, उनकी शादी अप्रैल 2014 में पंजाब के लुधियाना निवासी युवक के साथ हुई थी. शादी के बाद 5 लाख रुपये और कार की मांग को लेकर उन्‍हें तंग किया जाने लगा. मांग पूरी न होने पर उनको मानसिक और शारीरिक यातनाएं दी जाने लगीं.

शिमला के होटल से शुरू किया गंदा खेल
पीड़िता का आरोप है कि उसे कमरे में बंद कर भूखा-प्यासा रखा जाने लगा. ससुराल वाले उनसे मारपीट भी करते. इससे भी जब पति का मन नहीं भरा तो जनवरी 2016 में उन्‍हें घुमाने के बहाने शिमला ले गए थे. होटल में उन्‍हें जबरन शराब पिलाकर नशे की हालत में दोस्त के हवाले कर दिया. पति के दोस्तों ने उनके साथ रेप किया. साल 2016 से शुरू हुआ यह सिलसिला लगातार जारी रहा, क्योंकि पति ने इस वारदात का विडियो बना लिया था.

वाइफ स्वेपिंग का खेल
पीड़िता ने बताया कि अश्लील वीडियो और फोटो के बल पर उनके पति ने उनका ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इस दौरान आरोपी शख्‍स ने अपने कई दोस्तों के साथ उन्‍हें संबंध बनाने के लिए मजबूर किया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि उनका पति अब वाइफ स्वेपिंग का खेल भी खेलने लगा था. पति के दोस्त पीड़िता के साथ रेप करते और पति दोस्त की पत्नी के साथ हम बिस्तर होते थे.

नंदोई भी अनैतिक संबंध के लिए करता था मजबूर
पति द्वारा खींचे गए आपत्तिजनक फोटोग्राफ उसके नंदोई के हाथ लग गए. आरोप है कि इसके बाद वह भी उन्‍हें अनैतिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा. पीड़िता से जब पति का मन भर गया तो उन्‍हें मार्च 2021 में दो बच्चियों के साथ घर से निकाल दिया. इस सदमे को पीड़िता के पिता सहन नहीं कर सके और मई 2021 में उनका देहांत हो गया. पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 498-ए, 406, 323, 376-डी और 354 में मामला दर्जकर मामला लाडनूं थाना पुलिस को सौंप दिया है.

error: Content is protected !!