Amazon पर गांजे की हो रही थी होम डिलीवरी, डायरेक्टर्स के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

भिंड: जिले में पिछले दिनों हुए ऑनलाइन मेरिजुआना तस्करी मामले के खुलासे के बाद अब भिंड पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनी ASSL Amazon को मामले में आरोपी बनाया है. गौरतलब है कि 7 दिन पहले पुलिस ने गोहद में कार्रवाई कर ऑनलाइन मंगाए गए गांजे के साथ एक तस्कर और उसके साथियों की गिरफ्तरी कर मामले का खुलासा किया था.

दरअसल 13 नवम्बर को गोहद थाना पुलिस और साइबर सेल टीम ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. जिसमें 21 किलो गांजे के साथ आरोपी सूरज पवैया और एक ढाबा संचालक विजेंद्र तोमर को गिरफ्तार कर आरोपी बनाया गया था. इसके साथ ही एक अन्य आरोपी साथी मुकुल जायसवाल और खरीददार चित्रा बाल्मीक को भी हिरासत में लिया था.

ई-कॉमर्स साइट से की तस्करी
ई-कॉमर्स कंपनी द्वारा मेरिजुआना की ऑनलाइन तस्करी आरोपियों ने पूछताछ के दौरान इस गांजे की सप्लाई और तस्करी ई- कॉमर्स कंपनी amazon की मदद से करने की बात कबूल थी. जिसके आर्डर और ट्रांसेक्शन भी मिले थे. इस मामले में पुलिस द्वारा की गई पूछताछ और जांच में सामने आए तथ्यों को लेकर ASSL Amazon से जानकारी तलब की गई थी. इन प्रश्नों के उत्तर कंपनी द्वारा जवाब प्रस्तुत किया गया था. जिसके जिसके बाद जांच में पता चला कि आरोपी सूरज पवैया और मुकुल जयस्वाल द्वारा Babu TAX नाम की फर्जी कंपनी बना कर अमेजन कंपनी के सेलर के रूप में रजिस्टर किया और STEVIA के रूप में अपने चिन्हित ग्राहकों को चिन्हित स्थानों पर आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से गांजे की सप्लाई कराते थे. ऐसे में ASSL Amazon द्वारा दिये गए जवाब और जांच में सामने आए तथ्य आपस मे मेल नहीं खाये.

कंपनी के कार्यकारी निदेशको को बनाया आरोपी,
हाल ही में ई – कॉमर्स कंपनी के वकीलों ने पुलिस से मुलाकात कर कंपनी द्वारा जांच में पूर्ण सहयोग की बात कही थी, उसके बाद पुलिस द्वारा मांगी जानकारी के जवाब और मामले की जांच में पाए गए तथ्यों में भिन्नता के आधार पर पुलिस ने अब ई-कॉमर्स कंपनी ASSL amazon के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ NDPS ACT 1985 की धारा 38 के तहत आपराधिक कृत्य होने की वजह से मामला दर्ज कर आरोपी बनाया है.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!