हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1100 का शराबी बना रहे मजाक, बदसलूकी पर उतर रहे लोग

हिमाचल के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए शुरू हुई सीएम हेल्पलाइन 1100 पर शरारती तत्व प्रतिनिधियों को फोन कर परेशान कर रहे हैं, हालांकि इस संबंध में अभी तक किसी तरह की शिकायत नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं के साथ आ रही है, कई बार कुछ शराबी भी अपने क्षेत्र की शिकायत सीएम हेल्पलाईन पर करते हैं। इससे ऐसे लोगों के साथ हेल्पलाइन डेस्क पर काम कर रही युवतियों को दिक्कत आती है।

गौरतलब है कि सीएम हेल्पलाइन 1100 को शुरू करने का मकसद केवल लोगों की परेशानियों का समाधान करना है। लोग इस नंबर पर फोन कर अपनी समस्याओं के बारे में बताते हैं, जिसके बाद यहां से समस्या संबंधित विभाग के अधिकारी के पास जाती है, जिसके बाद समस्या का समाधान का प्रोसेस होता है

हजारों की सं या में अभी तक शिकायतों का समाधान भी हो चुका है, जबकि हजारों की संख्या में अभी भी पेंडिंग है। वहीं सूत्रों के अनुसार ये सामने आया है कि सीएम हेल्पलाइन में काम कर रहे प्रतिनिधि शराबियों की वजह से परेशान हो गए हैं। कई बार शराबी अभद्र भाषा में प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हैं, जिससे उन्हें परेशानी होती है। हालांकि अभी तक इस संबंध में किसी तरह का कोई भी मामला अभी तक नहीं उठाया गया है। हालांकि जब भी सीएम हेल्पलाइन पर किसी शिकायकर्ता की कॉल आती है तो वे सब रिकॉर्ड की जाती है, ताकि अगर इस तरह कोई मामला सामने आए तो कार्रवाई की जा सके। लेकिन रोजाना ऐसी कई फोन प्रतिनिधियों को आते हैं जिसमें उन्हें शराबियों के साथ डील करना पड़ता है।
सीएम हेल्पलाइन 1100 कई लोगों के लिए मददगार बनकर भी सामने आई है। कई लोगों जिनकी समस्या का हल सालों से नहीं हो रहा था उन्होंने जब सीएम हेल्पलाईन पर की तो उनकी समस्या का समाधान हो गया। जबकि कई लोग इस हेल्पलाइन पर सवाल भी उठाते हैं, उनका कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। बावजूद इसके अभी भी लोग सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर अपनी समस्या के समाधान की आस में फोन करते हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!