हिमाचल सरकार महंगाई और बेरोजगारी पर खामोश, जयराम ठाकुर अपना रहे हर हथकंडा-विक्रमादित्य सिंह

मंडी। Vikramaditya Singh, हिमाचल पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय वीरभद्र सिंह के पुत्र एवं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्‍य सिंह ने मंडी में भाजपा पर निशाना साधा है।

उन्‍होंने कहा वे मुद्दा आधारित राजनीति पर चुनाव लड़ रहे हैं। हर जगह लोगों का समर्थन मिल रहा है। इस चुनाव का सबसे बड़ा मसला महंगाई व बेरोजगारी है। ये वही सरकार है जिसने महंगाई के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की बात कही थी। सरसों का तेल 250, एलपीजी सिलेंडर 1100 व पेट्रोल 100 से ऊपर है। भाजपा सरकार महंगाई व बेरोजगारी को लेकर कोई जवाब नहीं दे पाई है।

चार साल में मात्र 28000 लोगों को रोजगार मिला है। जयराम सरकार ने 60000 करोड़ का ऋण लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुनाव में हर हथकंडा अपना रहे हैं। क्षेत्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। चुनाव को मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। एयरपोर्ट पर कुछ नहीं हुआ। सरकार अब निजी हाथ में बेचने को तैयार है। चार साल में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला है।

चार साल में सड़कों के गड्ढे भी नहीं भरे गए। मंडी में शिवधाम प्रोजेक्‍ट में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस सरकार के समय मुख्य सचिव व डीजीपी हिमाचल के रहे, लेकिन अब बाहरी हैं। टोपी के रंग के आधार पर बांटने का प्रयास हो रहा है।

किसी नेता ने आज तक मंडी हमारी का नारा नहीं दिया। मंडी उनकी जो विकास करेंगे। भाजपा भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही है कि प्रतिभा सिंह ने सांसद निधि का पूरा आवंटन नहीं किया। छह जिलों को रामभरोसे छोड़ दिया। जयराम सरकार ने यदि चार साल में काम किया होता तो यूं दर-दर न भटकना पड़ता। सराज में 14 हेलीपैड बना दिए। सरकार दवाब की राजनीति कर रही है। कर्मचारियों को डराया धमकाया जा रहा है। सरकार कुछ माह की मेहमान है।

भाजपा जितना मर्जी प्रयास कर ले, जनता सब जान चुकी है। भाजपा सेना की हितैषी होती तो विक्रम बत्रा की मां की सुध लेतीं। वीरभद्र सिंह ने कभी क्षेत्रवाद का नारा नहीं दिया। भाजपा के पास धनबल, कांग्रेस के जनबल है। भाजपा पैसे व शराब बांट रही है। जनता ने गूंगी बहरी सरकार के पर्दे खोलने का निर्णय कर लिया है। कोरोना पीड़ितों का सरकार ने कोई ध्यान नहीं किया। निजी बस आपरेटर, टैक्सी व होटल संचालक परेशान हैं। बागवानों व किसानों की हालत खराब है।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!