पोस्ट ग्रेजुएट टीचर संस्कृत के लिए 9 जून को बंद होगी एप्पलीकेशन विंडो, आज ही करें आवेदन

HSSC PGT Application 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर-संस्कृत (PGT-Sanskrit) के 534 पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो 9 जून, 2021 को बंद कर दी जाएगी। अब अंतिम तिथि समाप्त होने में दो दिन और शेष हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द अप्लाई कर दें। इसके लिए उम्मीदवारों को adv12021.hryssc.in पर विजिट करना होगा।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 9 जून, 2021
  • ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 11 जून, 2021

बता दें कि इस भर्ती के लिए 11 फरवरी, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 16 फरवरी, 2021 से शुरू की गई थी। पूर्व में आवेदन करने की लास्ट डेट 3 मार्च निर्धारित थी। जिसे विस्तारित करके 18 मार्च निर्धारित किया गया था। वहीं, उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने के लिए 22 मार्च तक का समय दिया गया था। अब आयोग ने 24 मई 2021 से एप्लीकेशन विंडो को फिर से ओपन कर दिया है।

जानें योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / इंस्टीट्यूट से कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स के साथ संस्कृत में एमए/आचार्य की डिग्री हासिल की हो। साथ ही, मैट्रिक या हाई लेवल पर हिंदी/संस्कृत एक विषय के रूप में होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) या विद्यालयी शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) में उत्तीर्ण होना आवश्यक है। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, adv12021.hryssc.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। फिर लॉगइन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।


error: Content is protected !!