हमीरपुर में लोहड़ी मना रहे सफाई कर्मियों पर युवकों ने किया जानलेवा हमला, बच्चो और महिलाओ को भी पीटा

नादौन: झुग्गियों के पास लोहड़ी का त्यौहार मना रहे सफाई कर्मचारियों पर कुछ युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिससे 3 सफाई कर्मी बुरी तरह घायल हो गए। दहशत इतनी थी कि इन कर्मियों ने अपने परिवारों सहित नगर पंचायत कार्यालय परिसर में छिपकर रात बिताई। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सफाई कर्मचारी बस अड्डे के निकट एपीआर कंपलेक्स के पास परिवार सहित झुग्गियों में रहते हैं।

बुधवार रात सफाई कार्य निपटाने के बाद अपनी झुग्गियों में बाहर आग जलाकर लोहड़ी का त्यौहार मना रहे थे, तभी करीब 6 युवक शराब के नशे में गाली-गलौच करते हुए उनकी झुग्गियों के निकट आ गए। जब सफाई कर्मियों ने उन्हें गाली गलौज करने से रोका तो आरोपियों ने उन पर दराट व डंडों से हमला कर दिया। घायल सफाई कर्मियों दर्शन 29 वर्ष व पुन्नू 27 वर्ष पुत्र रमेश चंद तथा नफे राम पुत्र फुलिया राम 45 वर्ष ने बताया कि एक युवक ने पुन्नू राम पर दराट से हमला किया, जिससे उसके सिर पर गहरी चोट आ गई और दर्शन की बाजू और नफे राम के हाथ पर गहरी चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने झुग्गियों में घुसकर महिलाओं व बच्चों को भी पीट डाला।

दहशत के मारे यह सफाई कर्मी अपने परिवारों सहित नगर पंचायत कार्यालय परिसर में आकर छुप गए और देहरा निवासी अपने ठेकेदार श्यामलाल को सूचित किया। श्यामलाल ने आकर पुलिस को सूचना दी और घायलों का अस्पताल में उपचार करवाया। घायलों ने बताया कि सुबह जब वह अपनी झुग्गियों में गए तो उनकी झुग्गियों व अंदर रखा राशन, बर्तन व अन्य सामान भी मौका से गायब था। घायलों ने न्याय की गुहार लगाई है, उन्होंने कहा कि न्याय नहीं मिला तो वह काम नहीं करेंगे।

इस संबंध में नगर पंचायत के सचिव संजय कुमार ने बताया कि पीड़ितों का को पूरा न्याय दिलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन्हें शीघ्र ही शहर में किसी अन्य सुरक्षित स्थल पर ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि घायलों का मेडिकल करवाकर मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!