पूरे गांव को सरकारी नौकरी, बजुर्गों को बीड़ी का बंडल, लड़कियों को ब्यूटी पार्लर फ्री; भावी प्रधान के वादे

बिहार में पंचायती चुनाव नजदीक है। ऐसे में चुनावी दंगल में ताल ठोक रहे प्रधानों की अजीबोगरीब घोषणाएं भी सामने आने लगी हैं। हाल ही में मुजफ्फरपुर की ग्राम पंचायत राज मकसूदा के प्रधान पद के उम्मीदवार का घोषणा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इस घोषणा पत्र को पढ़ते ही किसी की भी हंसी छूट जाएगी। दरअसल, प्रधान पद के उम्मीदवार युवा तुफैल अहमद ने अपने गांव के लोगों से गजब वादे किए हैं, उनका घोषणा पत्र भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

एक-एक का होगा विकास
सोशल मीडिया पर जो घोषणा पत्र वायरल हो रहा है, उस पोस्टर का स्लोगन भी अपने में अलग है। स्लोगन है- ‘आप रखिए हम पर विश्वास, एक-एक का होगा विकास’। इसके बाद लिखा है ग्राम पंचायत राज मकसूदा से मुखिया पद के भावी उम्मीदवाद सुयोग्य, शिक्षित एवं युवा तुफैल अहमद।

गांव में हवाई अड्डा, युवाओं को अपाचे बाइक
पोस्टर में सात मुख्य घोषणाएं की गई हैं। तुफैल अहमद ने प्रधान बनते ही गांव के सभी लोगों की सरकारी नौकरी लगवाने का वादा किया है। इसके बाद गांव में हवाई अड्डे की सुविधा, युवाओं को अपाचे बाइक, लड़कियों के लिए फ्री ब्यूटी पार्लर, बुजुर्गों को तंबाकू और बीड़ी का बंडल मुफ्त, नल जल योजना में पानी की जगह दूध की सप्लाई, खेतों में टाइल्स लगवाकर नगरीकरण जैसी योजनाएं इस घोषणाएं इस पोस्टर में की गई हैं।

किसी ने किया भद्दा मजाक
इस पोस्टर के संबंध में जब तुफैल अहमद से बात की गई तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि किसी ने उनके साथ भद्दा मजाक किया है, ऐसा कोई पोस्टर उन्होंने नहीं बनवाया है।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!