राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर जताई खुशी

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज से आरम्भ हुए कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि 16 जनवरी भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिवस के रूप में गिना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज के दिन दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया है। जिस महामारी से पुरी दुनिया लड़ रही है, उस लड़ाई में यह टीकाकरण अभियान आशा की किरण है।

राज्यपाल ने कहा कि कोविड़-19 महामारी ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था और कोरोना महामारी का यह दौरा कभी भुलाया नहीं जा सकता। राज्यपाल ने इस बात पर भी प्रसन्नता व्यक्त की कि हिमाचल प्रदेश में भी देश के साथ कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके लिए प्रदेश सरकार ने व्यापक प्रबंध किए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वैक्सीन का उपयोग कर इस महामारी से अपने आपको सुरक्षित बनाएं।

उन्होंने कहा कि आरम्भिक चरण में जो लोग वैक्सीन का हिस्सा नहीं बन पाये हैं, वे पूर्व की भांति नियमित तौर पर योग, व्यायाम, शारीरिक दूरी, स्वच्छता, मास्क और पौष्टिक आहार का सेवन करते रहें ताकि उनकी प्रतिरक्षा क्षमता बनी रहे, जो इस महामारी से निपटने के लिए जरूरी है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!