बढ़ते संक्रमण को सरकार जिम्मेदार

कौल सिंह बोले, सीएम खुद उड़ा रहे कोरोना नियमों की धज्जियां

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने बीजेपी की प्रदेश सरकार पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों की धज्जियां उड़ाने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर जोरदार प्रहार किया है।

कौल सिंह ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है, जिस कारण लोगों की बड़ी संख्या में दुखद मृत्यु हो रही है।

उन्होंने सीधे तौर पर प्रदेश सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल को राज्य हिमाचल दिवस का आयोजन पद्धर में किया गया।

द्रंग ब्लॉक की पंचायतों से सैकड़ों लोगों के इकठ्ठा होने से आज द्रंग की कई पंचायतों के पूरे-पूरे गांवों में कोरोना फैला हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्ट नहीं हो रहे हैं, जिसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है।

सीएम मंडी शहर के खलियार में राधा स्वामी सत्संग ब्यास में 200 बिस्तरों का अस्पताल का उद्घाटन करके करीब 150 लोगों की भीड़ इकट्ठा करते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जब अपने विधानसभा क्षेत्र में कई उद्घाटन वर्चुअली कर सकते हैं तो अन्य कार्यक्रम भी वर्चुअली कर सकते थे।

मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त प्रदेश में 2059 स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज प्रदेश के सैकड़ों स्वास्थ्य केंद्रों पर ताले लगे हुए हैं, क्योंकि कोई स्वास्थ्य कर्मी उपलब्ध नहीं होने पर ताले लगे हुए हैं।

आज जितने भी कोरोना वैक्सीन इंजेक्शन लग रहे हैं, वे सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों में ही लगाए जा रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि स्वास्थ्य महिला कर्मियों के 800 रिक्त पदों की भर्ती 50-50 प्रतिशत मैरिट व बैच के माध्यम से शीघ्र की जाए, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहया हो सके।

error: Content is protected !!