फेसबुक पर इन लड़कियों की हरकतों से आप हो जाओगे हैरान, अश्लील वीडियो बना कर करती है ब्लैकमेल

सोशल मीडिया पर ठगों द्वारा ठगी मारने के नए-नए तरीके इस्तेमाल किए जा रहे हैं और अब फेसबुक पर जाली आई.डी. बना कर पायल नाम की लड़की कई युवकों को अपना शिकार बना कर ब्लैकमेल कर चुकी है। माछीवाड़ा इलाके के युवकों की फेसबुक आई.डी. पर पायल नाम की लड़की द्वारा मैसेंजर पर मेसेज भेज कर बातचीत शुरू की जाती है और फिर एक-दूसरे का नंबर लेकर वाट्सएप कॉल का सिलसिला शुरू होता है।

वाट्सएप कॉल पर लड़की युवकों के साथ अश्लील हरकतें करती है और सामने बैठे युवक को भी ऐसी हरकतें करने के लिए उत्तेजित करती है। कुछ मिनट की अश्लील हरकतों वाली वीडियो बनने के बाद तुरंत युवक को इसकी रिकार्डिंग भेजकर 5 से 10 हजार रुपए की मांग कर ब्लैकमेल करती है।

साथ में धमकी भी देती है कि यदि तुरंत उसने ऑनलाइन पैसे न भेजे तो उसकी वीडियो वायरल कर दी जाएगी। ठगों का यह गिरोह ब्लैकमेल करने वाले युवकों पर इतना दबाव बनाता है कि कई तुरंत पैसे ऑनलाइन भेज देते हैं।

माछीवाड़ा इलाके में यह लड़की कई युवकों को अपना शिकार बना चुकी है। आने वाले दिनों में और युवकों को भी ब्लैकमेल कर सकती है। बीते दिन शहर के 2 युवकों ने अपने साथ हुई ब्लैकमेलिंग संबंधी जानकारी दी और पुलिस के पास भी इस संबंधी शिकायत दर्ज करवाई कि ऐसे ठग गिरोह को काबू किया जाए, ताकि बाकी युवकों को बचाया जा सके।

सोशल मीडिया पर अज्ञात लड़कियों के झांसे में न आएं युवक: थाना प्रमुख
माछीवाड़ा प्रमुख इंस्पेक्टर राजेश ठाकुर ने कहा कि सोशल मीडिया पर अज्ञात लड़कियां युवकों को अपना शिकार बना कर ब्लैकमेल कर रही हैं, जिस संबंधी पहले भी कई मामले पंजाब में आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि युवक सोशल मीडिया पर अज्ञात लड़कियों के झांसों में न आएं और उनके साथ बातचीत न करें। उन्होंने कहा कि जो पायल नाम की जाली आई.डी. है, उस संबंधी साइबर सैल को सूचित कर दिया जाएगा, जिससे पूरी जानकारी मिल सके।


error: Content is protected !!