Sex Blackmail: विधायक के कार्यकर्ता को लड़की ने की न्यूड कॉल, फिर मांगे पैसे, मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ में मनेन्द्रगढ़ से विधायक के एक कार्यकर्ता को न्यूड कॉल के जाल में फंसाने की कोशिश हुई है। मामला संज्ञान में आने के बाद विधायक ने इसकी शिकायत रायपुर के सिटी SP लखन पटले से की है।

उन्होंने पुलिस से मांग की है कि इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं। आप कार्रवाई करें। अश्लील चैट के जाल में फंसाकर लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं, या उन्हें बदनाम करने चैट वायरल की जा रही है। डिप्रेशन में आकर कोई युवा खुदकुशी भी कर सकता है, मामला गंभीर है, इस पर एक्शन लिया जाना चाहिए। विधायक से मुलाकात के बाद अफसर ने उनसे अश्लील चैट की सारी डिटेल्स लीं हैं और कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

दरअसल विधायक के कार्यकर्ता को फेसबुक पर एक लड़की की फ्रैंड रिक्वेस्ट मिली। युवक ने इसे एक्सेप्ट कर लिया। लड़की की आईडी से इसके बाद चैटिंग शुरू हो गई। लड़की ने युवक का वॉट्सअप नंबर मांगा। कॉल पर बातें होने लगीं। इसके बाद युवक को लड़की ने अश्लील चैट के लिए उकसाया और न्यूड कॉल किया।

इसके बाद लड़की ने कहा कि ये बातें वो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगी। उसे रुपए चाहिए। युवक समझ गया कि मामला ब्लैकमेलिंग और अवैध उगाही से जुड़ा है। इसके बाद मामला अब पुलिस के पास पहुंचा है। विधायक ने बताया इस तरह से कई लड़कों को फंसाने की कोशिश होती है, ये बेहद संगीन मामला है। जरूरत है पुलिस ऐसे मामलों में फौरन कार्रवाई करे और युवक भी सतर्क रहें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले महीने अगस्त के शुरूआती सप्ताह में रायपुर की पुलिस ने राजस्थान के रहने वाले 39 साल के लियाकत खान को पकड़ा था। ये इसी तरह से न्यूड वीडियो कॉल करके लोगों से अवैध वसूली का काम पिछले कई महीनों से कर रहा था। रायपुर के आरंग में रहने वाले एक युवक से इसी तरह 30 हजार रुपए ले भी चुका था। लियाकत की गिरफ्तारी के बाद इस न्यूड कॉल के जाल का असल खेल पता चला। पुलिस की पूछताछ में लियाकत ने बताया था कि ऐसे मामलों में फेसबुक पर लड़कियों की फेक आइडी का इस्तेमाल किया जाता है। अलग-अलग उम्र और शहरों के युवकों को सोशल मीडिया पर दोस्त बनाकर बातें शुरू करतें हैं।

जब बारी वीडियो कॉल करने की आती है तो दो मोबाइल का इस्तेमाल किया जाता है। एक से कॉल किया जाता है और दूसरे फोन पर अश्लील बातें करती हुई लड़की का वीडियो चल रहा होता है। कॉल उठाने वाले को लगता है कि स्क्रीन पर दिख रही लड़की ने कॉल किया है जबकि वो रिकॉर्डेड वीडियो होता है। ये इस तरह के वीडियो होते हैं, जिससे देखने वाले को लगता है कि लड़की उनसे बातें कर रही है।

इसके बाद वीडियो कॉल पर रिप्लाय करने वाले की कॉल और स्क्रीन पर हरकतों को रिकॉर्ड कर ब्लैकमेल किया जाता है। लियाकत अब जेल में है। मगर देशभर में इस तरह से ब्लैकमेलिंग करने वाले शातिरों का नेटवर्क, राजस्थान और हरियाणा से ऑपरेट होने की खबरें सामने आती हैं।

error: Content is protected !!