बंगाल में सभी को मुफ्त मिलेगा कोरोना का टीका- ममता बनर्जी

दिल्ली सरकार के बाद अब पश्चिम बंगाल में चुनावी गहमागहमी के बीच राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है। ममता ने घोषणा की है कि उनकी सरकार राज्य के हर व्यक्ति को बिना किसी शुल्क के कोरोना वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए हर जरूरी इंतजाम कर रही है। बता दें कि केंद्र सरकार देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रही है।

बीते हफ्ते ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी कहा था कि दिल्ली में लोगों के लिए दवाएं और इलाज मुफ्त है और कोरोना वैक्सीन भी बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी। बता दें कि राज्य सरकारें कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का ऐलान तब कर रही है जब केंद्र पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि देश के हर नागरिक को बिना एक रुपया दिए कोरोना वैक्सीन मिलेगी।

देशभर में चल रहे ड्राई रन का मुआयना करते वक्त ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने यह ऐलान किया था कि पूरे देश में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। हालांकि, यह बात भी जानना जरूरी है कि सभी नागरिकों को कोरोना का टीका नहीं लगेगा। सरकार पहले भी कई मौकों पर स्पष्ट कर चुकी है कि सभी भारतीयों को टीका लगाने की जरूरत ही नहीं होगी। सिर्फ उतनी आबादी को टीका लगाया जाएगा जिससे कोरोना के प्रति हर्ड इम्युनिटी विकसित हो जाए यानी कोरोना संक्रमण की चेन टूट जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि जिन्हें भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी, उनसे इसके लिए एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा।

Please Share this news:
error: Content is protected !!