सोशल मीडिया पर अश्लील पोस्टर शेयर करने पर तीन नाबालिगों सहित चार गिरफ्तार

हरिद्वार में सोशल मीडिया पर बच्चे की अश्लील फोटो शेयर करने पर तीन नाबालिग समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों को 41 को नोटिस देकर छोड़ा गया है, जबकि सभी के मोबाइल सीज कर चंडीगढ़ लैब में भेजे गए हैं। आरोपियों के खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

कुछ लोगों ने एक बच्चे की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने इसे चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मामला मानते हुए गृह मंत्रालय के अधीन नेशनल साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई। पड़ताल में एड्रेस हरिद्वार का आने पर यह मामला एसटीएफ देहरादून को भेजा गया। डीआइजी एसटीएफ कार्यालय से मामला हरिद्वार आया।

जिसके बाद 9 नवंबर 2020 को सिडकुल में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच कर रहे रानीपुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बहादराबाद के नाबालिग तीन लड़कों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोप था कि इन नाबालिगों ने इस पोस्ट को शेयर किया था। इस मामले में साहनपुर नजीबाबाद बिजनौर निवासी राहुल कुमार पुत्र दिनेश सिंह का नाम भी सामने आया था। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर 41 का नोटिस देकर छोड़ा गया है। इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया कि 7 साल से कम की सजा होने के कारण आरोपियों को कोतवाली से ही छोड़ा गया है। मोबाइल फोन को चंडीगढ़ लैब में भेजा गया है।


error: Content is protected !!